इमरान हाशमी की फिल्म Why Cheat India बॉक्स ऑफिस पर निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है. क्रिटिक्स से मिले अच्छे रिव्यू भी मूवी को सफलता दिलाने में नाकाफी साबित हो रहे हैं. ओपनिंग वीकेंड में इमरान हाशमी की सोशल ड्रामा ने सिर्फ 6.80 करोड़ की कमाई की है. जबकि उम्मीद यह थी कि फिल्म का ओपनिंग कलेक्शन 3 करोड़ से ज्यादा होगा और ये वीकेंड में 12 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करेगी.
बहरहाल, इमरान हाशमी का नया अवतार उनके काम नहीं आया. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक पहले दो दिन फिल्म का कारोबार बेहद सुस्त है. वाय चीट इंडिया पहले दिन में 1.71 करोड़, दूसरे दिन महज 2.45 करोड़ का कारोबार किया. तीसरे दिन फिल्म की कमाई सिर्फ 2.64 करोड़ रुपये है. फिल्म वीकेंड में ही धड़ाम हो गई. अब टिकट खिड़की पर फिल्म का उठना बेहद मुश्किल है.
#WhyCheatIndia cuts a sorry picture... Witnessed [minimal] growth after a lacklustre start, but not enough to salvage the situation... Fri 1.71 cr, Sat 2.45 cr, Sun 2.64 cr. Total: ₹ 6.80 cr. India biz.
— taran adarsh (@taran_adarsh) January 21, 2019
तीन दिन के आंकड़ों में खास ग्रोथ नहीं दिखी है. ट्रेंड तो यही बताता है कि आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई और नीचे गिर जाएगी. बीते शुक्रवार बॉक्स ऑफिस पर 4 स्मॉल बजट फिल्में रिलीज हुईं. जिनमें रंगीला राजा, वाय चीट इंडिया, बॉम्बरिया और फ्रॉड सैंया शामिल हैं. चारों में से इमरान की फिल्म की सबसे ज्यादा चर्चा रही. क्रिटिक्स ने भी वाय चीट इंडिया को सबसे अच्छी रेटिंग दी.
View this post on Instagram
बावजूद इसके इमरान हाशमी की मूवी दर्शकों को थियेटर तक जुटाने में नामकामयाब साबित हुई है. रिलीज से पहले ट्रेड पंडितों का अनुमान था कि मूवी पहले दिन बढ़िया कमाई करेगी. भारतीय एजुकेशन सिस्टम की खामियों को बयां करती इमरान हाशमी की फिल्म का निर्देशन सौमिक सेन ने किया है. वाय चीट इंडिया में एक्टर ने अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है.
View this post on Instagram
Advertisement
क्या दर्शकों ने पंसद नहीं आया इमरान का इमेज मेकओवर?
वाय चीट इंडिया का खराब बिजनेस ये भी सवाल उठाता है कि क्या दर्शकों ने इमरान हाशमी के इमेज मेकओवर को नकार दिया है? उम्मीद थी कि इस मूवी के साथ वे अपनी सीरियल किसर इमेज से आगे बढ़ पाएंगे. अब देखना होगा, फिल्म की असफलता के बाद क्या इमरान फिर से रोमांटिक बॉय इमेज की तरफ वापस लौटते हैं?
And #Uri crosses ₹ 💯 cr... Sure, ₹ 💯 cr is *not* the yardstick to gauge the success of a film, but it should be celebrated when mid-sized films like #SKTKS, #Raazi, #Stree, #BadhaaiHo and #UriTheSurgicalStrike hit century... Content is king and the audiences are king makers!
— taran adarsh (@taran_adarsh) January 21, 2019
View this post on Instagram
100 करोड़ क्लब में विक्की कौशल की उरी
उधर, 11 जनवरी को रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म उरी को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. मूवी ने 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. बीते हफ्ते रिलीज हुई चार फिल्में उरी के कलेक्शन में सेंध नहीं मार पाईं. सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड मूवी की नॉनस्टॉप कमाई जारी है. कम बजट की मूवी को दर्शकों का ऐसा प्यार मिलना सराहनीय है.