scorecardresearch
 

Dabangg 3: फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस पर चली सलमान की 'दबंगई', इन 7 फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

क्रिटिक्स और पब्ल‍िक के मिले-जुले रिएक्शन के बाद सलमान खान की दबंग 3 की शुरुआत अच्छी रही. इसके अलावा सलमान की दबंग 3 ने फर्स्ट डे शो में अपनी ही कई फिल्मों के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं. 

दबंग 3 दबंग 3

सलमान खान की दबंग 3 की बॉक्स ऑफिस पर पहले शुरुआत ठीक-ठाक रही. फिल्म ने पहले दिन टि‍कट खि‍ड़की पर 24.50 करोड़ का बिजनेस किया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने मूवी के फर्स्ट डे कलेक्शन के आंकड़े शेयर कर दिए हैं. ये फिल्म के सभी वर्जन का टोटल कलेक्शन है.

हालांकि, फिल्म रिलीज से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि दबंग 3 पहले दिन 40 करोड़ तक का कारोबार कर सकती है. कई जगह फैंस ने सिनेमाघरों में टिकटों की एडवांस बुकिंग भी कर ली थी. लेकिन फिल्म 40 करोड़ के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई. इस वक्त देश में जगह-जगह नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन का असर भी फिल्म के बिजनेस पर देखा जा सकता है.

#Dabangg3 Fri ₹ 24.5 cr. #India biz. Note: ALL VERSIONS.

सलमान की दबंग 3 ने तोड़े अपनी ही फिल्मों के रिकॉर्ड

हालांकि, फिर भी सलमान खान ने दबंग 3 अपनी कई फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. प्रभुदेवा के निर्देशन में बनीं इस फिल्म से सलमान ने अपनी ही सात फिल्मों के फर्स्ड डे कलेक्शन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. इसमें दबंग (14.50 करोड़), वीर (7 करोड़), रेडी (13.15 करोड़), बॉडीगार्ड (21.60 करोड़), दबंग 2 (21.10 करोड़), जय हो (17.75 करोड़), ट्यूबलाइट (21.15 करोड़) शामिल है. दबंग 1 ने पहले दिन 14.50 करोड़ और दबंग 2 ने पहले दिन 21.10 करोड़ का कारोबार किया था.

बता दें कि दबंग 3 की कहानी चुलबुल पांडे के अतीत के बारे में है. फिल्म में सलमान खान एक बार फिर चुलबुल पांडे का किरदार निभा रहे हैं. इस बार उन्हें पहले से यंग दिखाया गया है. सलमान के साथ इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने रोमांस किया है. साथ ही एक्ट्रेस सई मांजरेकर ने इस फिल्म से अपना डेब्यू किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें