scorecardresearch
 

चीन में खोले गए 500 सिनेमा हॉल, कोरोना के डर से नहीं बिका सिंगल टिकट

चीन में कुल 70 हजार से ज्यादा सिनेमाघर हैं. हालात सामान्य होता देख इन्ही में से 500 को खोला गया था. सोमवार को 507 सिनेमाघरों को खोला गया था. ये सारे चीन के भीतरी इलाकों में स्थित हैं, जहां कोरोना के नए केस नहीं पाए गए.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस देश और दुनिया के लगभग सभी देशों में तेजी से फैल रहा है. पर पिछले कुछ दिनों से चीन में कोरोना वायरस के नए मामले नहीं सामने आए हैं. बता दें कि चीन के वुहान शहर से ही ये वायरस शुरू हुआ था. ऐसे में अब चीन धीरे-धीरे सामान्य जीवनयापन की ओर बढ़ रहा है, लेकिन अभी भी लोगों में कोरोना का खौफ बरकरार है.

चीन में जनवरी के बाद अब 500 से ज्यादा सिनेमाघर खोले गए जो कि कोरोना वायरस के कारण बंद कर दिए गए थे. पर हैरान करने वाली बात है कि सिनेमाघर खोले जाने के बाद भी एक भी टिकट नहीं बिका. कोरोना के डर से कोई भी इंसान फिल्म देखने नहीं आया.

द गार्डियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कुल 70 हजार से ज्यादा सिनेमाघर हैं. हालात सामान्य होता देख इन्ही में से 500 को खोला गया था. सोमवार को 507 सिनेमाघरों को खोला गया था. ये सारे चीन के भीतरी इलाकों में स्थित हैं, जहां कोरोना के नए केस नहीं पाए गए. चीन के दो प्रोविंस- फूजिआन और गुंआंगडॉंग में शुक्रवार को इन सिनेमाघरों में एक भी टिकट नहीं बिका. कुल कमाई 2 हजार डॉलर से भी कम थी.

वहीं, मूवी बिजनेस एनालिस्ट अतुल मोहन ने एक ट्वीट में कहा कि कोरोना का डर कम होता देख चीन फिर से सामान्य होने की कोशिश कर रहा है.

भारत में फिल्म इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित

कोरोना के डर के चलते सरकार पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रही है. सबकुछ ठप पड़ा हुआ है. मुंबई में भी बंदी के हालात हैं. इसका सबसे ज्यादा असर फिल्म और टीवी इंडस्ट्री पर पड़ रहा है. थियेटर पूरी तरह से बंद हैं. कई फिल्मों की शूटिंग पहले ही टालने का ऐलान हो चुका है. कई स्टार अपने घर में खुद को आइसोलेट किए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें