scorecardresearch
 

अब 65 साल से ज्यादा उम्र वाले लोग कर सकेंगे शूट, बॉम्बे हाई कोर्ट का आदेश

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए एक राहत की खबर है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमिशन दे दी है.

सुरेखा सीकरी सुरेखा सीकरी

कोरोना वायरस का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है. लेकिन एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए एक राहत की खबर है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमिशन दे दी है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने वरिष्ठ नागरिकों को आउटडोर और स्टूडियो में शूट करने वाले सरकारी आदेशों को खारिज कर दिया है.

मालूम हो कि कोरोना वायरस की वजह से मार्च आखिरी हफ्ते में पूरे देश में लॉकडाउन लग गया था, जिसके बाद से टीवी और फिल्मों की शूटिंग बंद हो गई थी. कुछ समय बाद सरकार ने अनलॉक 1 में टीवी शोज की शूटिंग शुरू करने की मंजूदी दे दी थी, लेकिन कई सारे नियमों और सुरक्षा मानकों के साथ. साथ ही सरकार ने आदेश जारी किया है कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोग शूटिंग नहीं कर सकते. उन्हें सेट पर आने नहीं दिया जा सकता है. इसके बाद ये मुद्दा बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंच गया था.

टीवी एक्टर प्रमोद पांडे ने एक याचिका डाली थी. उन्होंने मांग की थी कि 65 से ज्यादा उम्र वाले लोगों को भी शूटिंग करने की मंजूरी दी जाए. क्योंकि कई ऐसे भी लोग हैं जिनका घर इसी शूटिंग की वजह से चलता है.

मुंबई की बार‍िश देख खुश हुए अमिताभ बच्चन, लिखा- 'कुछ तो इनकी भी चाहत होगी'

नागिन 5: ऐसा होगा धीरज धूपर-मोहित मल्होत्रा का लुक, मोशन पोस्टर रिलीज

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सरकार का आदेश किया खारिज

इसके बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को तलब किया और पूछा कि क्यों और किस तथ्य को देखते हुए 65 से ज्यादा उम्र के लोगों को शूटिंग से रोका जा रहा है. अब बॉम्बे हाई कोर्ट का इस पर फैसला आया है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने सरकार के आदेश को खारिज कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें