scorecardresearch
 

HC के रिव्यू के आदेश के बाद SC में होगी जॉली एलएलबी 2 से जुड़े मामले की सुनवाई

अजय कुमार वाघमारे नाम के एक वकील ने हाईकोर्ट में मामला दायर तक फिल्म से एलएलबी शब्द हटाने की मांग की थी.

X
जॉली एलएलबी-2
जॉली एलएलबी-2

सुप्रीम कोर्ट जॉली एलएलबी 2 से जुड़े मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगा. बॉम्बे हाईकोर्ट के फिल्म को रिव्यू करने के आदेश को लेकर फिल्म मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया है.

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने दो एमिकस क्यूरी (अदालत की मदद करने वाले वकील) को नियुक्त करते हुए उन्हें अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी-2 देखने को कहा था. एमिकस क्यूरी को यह पता लगाना है कि क्या फिल्म में ज्यूडिशियरी या वकीलों की छवि खराब की गई है.

हाईकोर्ट ने कहा था कि वकील आरएन ढोर्डे और वीजे दीक्षित बुधवार को मूवी देखेंगे और शुक्रवार तक हाईकोर्ट को अपनी रिपोर्ट देंगे. तभी मामले की आगे सुनवाई होगी. कोर्ट ने फिल्म के प्रॉड्यूसर को वकीलों को मूवी दिखाने की व्यवस्था करने को कहा है.

अजय कुमार वाघमारे नाम के एक वकील ने हाईकोर्ट में मामला दायर तक फिल्म से एलएलबी शब्द हटाने की मांग की थी और कहा था कि फिल्म से उस सीन को भी हटाया जाना चाहिए जिसमें वकीलों को कोर्ट के अंदर कार्ड खेलते दिखाया गया है.

पेटिशन में यह भी कहा गया है कि कानून में फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन के साथ कुछ रिस्ट्रिक्शन भी हैं. पेटिशन के मुताबिक, फिल्म न्यायिका से जुड़े लोगों की हंसने वाली छवि पेश करती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें