scorecardresearch
 

'मिस्टर इंडिया' में मोगैम्बो के रोल के लिए पहली पसंद थे अनुपम खेर

शनिवार 22 जून को फिल्म इंडस्ट्री के महान कलाकार रहे अमरीश पुरी का 87वां जन्मदिन था. बॉलीवुड स्टार्स के कई स्टार्स ने उन्हें इस दिन याद किया. ऐसे में एक्टर अनुपम खेर ने भी अमरीश पुरी के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया.

अमरीश पुरी और अनुपम खेर अमरीश पुरी और अनुपम खेर

शनिवार 22 जून को फिल्म इंडस्ट्री के महान कलाकार रहे अमरीश पुरी का 87वां जन्मदिन था. बॉलीवुड स्टार्स के कई स्टार्स ने उन्हें इस दिन याद किया और उनके साथ बिताये हुए पलों के किस्से भी सुनाए. ऐसे में एक्टर अनुपम खेर ने भी अमरीश पुरी के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'अमरीश पुरी मेरे अच्छे दोस्त थे. आपके उन दोस्तों के बारे में बात करते हुए बहुत दुख होता है, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे. वे महान एक्टर थे.'

अमरीश पुरी के जन्मदिन पर गूगल ने अपने डूडल के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. इसमें उनके फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से उनके लुक का डूडल बनाया गया था. लेकिन अमरीश के बॉलीवुड में ऐसे कई किरदार हैं, जिनके लिए उन्हें याद किया जाता है. अमरीश पुरी बॉलीवुड के सबसे फेमस विलेन्स में से एक थे और मिस्टर इंडिया में उनके किरदार मोगैम्बो के लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है.

View this post on Instagram

दिल वहीं लौटना चाहता है जहां दुबारा जाना मुमकिन नहीं..... बचपन, मासूमियत, पुराना घर, पुराने दोस्त.... कयोंकि, उम्र चाहे जितनी भी हो..... सुना है,दिल पर कभी झुर्रियां नहीं पड़ती....:)

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

एक्टर अनुपम खेर शनिवार को अपनी नई फिल्म वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड का प्रमोशन कर रहे थे जिसके दौरान उन्होंने फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो के बारे में दिलचस्प बात बताई. अनुपम खेर ने बताया कि फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो का किरदार पहले उन्हें मिला था. उन्होंने कहा, 'मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो का किरदार अमरीश पुरी से पहले मुझे ऑफर हुआ था. लेकिन एक या दो महीनों के बाद फिल्म के मेकर्स ने मुझे अमरीश पुरीजी के साथ रिप्लेस कर दिया था.' उन्होंने आगे बताया, 'जब आपको फिल्म से निकाला जाता है तो एक एक्टर को बुरा लगता है. लेकिन जब मैंने फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैम्बो बने अमरीश जी का काम देखा तो मैं सोचा कि मेकर्स ने बिल्कुल सही निर्णय लिया था.'

बता दें कि अनुपम खेर की फिल्म वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड,  28 जून 2019 को रिलीज होगी. इस फिल्म में अनुपम खेर के साथ ईशा गुप्ता हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें