scorecardresearch
 

CAA, NRC पर हंगामा, पुलिसवाला शक्तिमान से पूछ बैठा, साबित करो नागरिकता, वायरल वीडियो

इस वीडियो की शुरुआत शक्तिमान के साथ होती है जहां वे दो बदमाशों को पकड़ते हैं जो बैंक लूट कर भाग रहे थे. वे इन गुंडों को एक पुलिसवाले को सौंप देते हैं लेकिन ये पुलिस वाला उन्हें जाने देता है जिसके बाद शक्तिमान हैरान हो जाते हैं.

शक्तिमान की वायरल हो रही वीडियो का एक सीन सोर्स यूट्यूब शक्तिमान की वायरल हो रही वीडियो का एक सीन सोर्स यूट्यूब

पिछले लगभग एक महीने से सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों पर देश की कई यूनिवर्सिटीज से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने विरोध प्रदर्शन दर्ज कराया है. इन प्रदर्शनों में इस्तेमाल किए जा रहे दिलचस्प प्लेकार्ड्स से लेकर कई वीडियोज तक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जो बीते दौर के सुपरहीरो शो शक्तिमान से है.

इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि शक्तिमान को अपनी सिटिजनशिप साबित करनी पड़ती है लेकिन डॉक्यूमेंट्स के अभाव में वो ऐसा नहीं कर पाते हैं. सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर किया है और कई फनी रिएक्शन्स भी दिए हैं.  

इस वीडियो की शुरुआत शक्तिमान के साथ होती है जहां वे दो बदमाशों को पकड़ते हैं जो बैंक लूट कर भाग रहे थे. वे इन गुंडों को एक पुलिसवाले को सौंप देते हैं लेकिन ये पुलिस वाला उन्हें जाने देता है जिसके बाद शक्तिमान हैरान हो जाते हैं. पुलिसवाला उन्हें कहता है कि तुम्हें किसने हक दिया पुलिस का काम करने का? इस पर शक्तिमान कहते हैं कि राष्ट्र की प्रॉपर्टी को प्रोटेक्ट करना हर नागरिक का हक है. इसके बाद एक और पुलिसवाला आता है और शक्तिमान से उसकी नागरिकता को लेकर सवाल करने लगता है.

ये पुलिसवाला शक्तिमान से पूछता है कि क्या उसके पास बर्थ सर्टीफिकेट है या स्कूल लीविंग सर्टीफिकेट है जिससे शक्तिमान साबित कर सकें कि वे भारत के ही नागरिक है? उन्होंने शक्तिमान से ये भी पूछा कि क्या उन्होंने कभी वोट दिया है? इसके बाद एक ट्रैफिक पुलिस वाला भी हवा में उड़ने के चलते उन पर फाइन लगाता है और अंत में शक्तिमान वहां मौजूद लोगों के सवालों से परेशान होने के बाद अपने खास अंदाज में वहां से चले जाते हैं.

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी इस वीडियो को शेयर किया है. इस वीडियो के बाद फैंस ने अलग-अलग रिएक्शन्स दिए. एक शख्स ने लिखा - देश को अब एक नए सुपरहीरो की तलाश है क्योंकि शक्तिमान तो गया. वही एक शख्स ने कहा कि देखिए कैसे शक्तिमान एनआरसी का सबसे पहला शिकार बना है.

 बॉलीवुड स्टार्स के पुराने वीडियो भी हुए थे वायरल

इससे पहले सीएए और एनआरसी को लेकर बवाल के बीच एक और वीडियो भी वायरल हो रहा था जिसमें बॉलीवुड सितारे नजर आए थे. इस वीडियो में जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, गोविंदा, सलमान खान, चिरंजीवी, रजनीकांत, ऋषि कपूर जैसे कई सितारों को देखा जा सकता था. ये वीडियो साल 1991 का है जब देश में बाबरी मस्जिद को लेकर काफी विवाद हो रहा था और देश के कुछ हिस्सों में दंगे और हिंसक वारदातें हो रही थी. देश के हालातों को देखते हुए मशहूर फिल्म निर्देशक सुभाष घई ने इस वीडियो को बनाया था. वही साल 2002 में गुजरात दंगों के बाद हेट प्रोपैगेंडा से लड़ने के लिए भी अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, अभिषेक बच्चन जैसे कई सितारों का भी एक वीडियो वायरल हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें