scorecardresearch
 

न सिगरेट न शराब, इस लत के चलते शोले के सेट पर गब्बर ने बांध ली थी भैंस

शोले की शूटिंग के दौरान का किस्सा शेयर करते हुए अमिताभ ने बताया था कि अमजद खान चाय के बेहद शौकीन थे.

अमजद खान अमजद खान

बॉलीवुड एक्टर अमजद खान को इंडस्ट्री के सक्सेसफुल विलेन के तौर पर जाना जाता है. इसके अलावा बाकी सपोर्टिंग रोल्स में भी उन्होंने शानदार काम किया. फिल्मी दुनिया से अलग रियल लाइफ में भी वे बेहद शानदार आदमी थे. वे कैरेक्टर के बहुत स्ट्रॉन्ग थे और कला से बेहद प्यार करते थे. अमजद खान की दोस्ती बिग बी से बहुत गहरी थी. शोले के सेट पर दोनों ने अच्छी बॉन्डिंग शेयर की थी. इस दौरान का किस्सा शेयर करते हुए अमिताभ ने बताया था कि अमजद खान चाय के बेहद शौकीन थे.

अमिताभ बच्चन, अमजद खान को बहुत करीब से जानते थे. अमिताभ ने बताया था कि अमजद चाय के बड़े शौकीन थे. आप गिनती नहीं कर सकते कि वह शूट के दौरान कितनी चाय पी जाया करते थे. एक चाय और दूसरा उनका मजाक इन दो चीजों की उनकी जिंदगी में खास जगह थी. इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में तो ये किस्सा भी मशहूर है कि एक बार सेट पर दूध खत्म हो गया था. तो अमजद खान ने अगले दिन कैंटीन के पास भैंस लाकर खड़ी कर दी थी. कहा जाता है कि वे दिन में 20 से ज्यादा चाय पी जाया करते थे.

इन फिल्मों में दिखी अमजद-अमिताभ की जोड़ी

अमजद खान और अमिताभ बच्चन बच्चन ने साथ में कई फिल्में की. दोनों की हीरो विलेन वाली ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को खूब सराहा गया. अमिताभ ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि जब उन्होंने 'शोले' की स्क्रि‍प्ट पड़ी तो उन्होंने डायरेक्टर से कहा कि वह गब्बर का किरदार करना चाहते हैं. लेकिन रमेश सिप्पी ने उन्हें जय के किरदार के लिए चुना. अमिताभ और अमजद खान ने 'शोले' के अलावा कई फिल्मों में काम किया, जिनमें 'महान', 'नास्तिक', 'सत्ते पे सत्ता', 'याराना' जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें