scorecardresearch
 

पद्मावत: करणी सेना के सामने 'खिलाड़ी' लेकर आए भंसाली, बदल गई पैडमैन की डेट

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर देशभर में विवाद और चर्चाओं का दौर जारी है. इस बीच अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म पैडमैन की डेट आगे खिसका दी है. अब 9 फरवरी को पैडमैन रिलीज होगी. पहले पैडमैन 25 जनवरी को ही पद्मावत के साथ रिलीज हो रही थी.

अक्षय कुमार और संजय लीला भंसाली अक्षय कुमार और संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर देशभर में विवाद और चर्चाओं का दौर जारी है. इस बीच अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म पैडमैन की डेट आगे खिसका दी है. अब 9 फरवरी को पैडमैन रिलीज होगी. पहले पैडमैन 25 जनवरी को ही पद्मावत के साथ रिलीज हो रही थी.

पैडमैन की डेट आगे बढ़ाने पर अक्षय कुमार ने कहा, पद्मावत के साथ भिड़ंत की कोई वजह नहीं है. मैं इसे समझ सकता हूं और इस वक्त मुझसे ज्यादा संजय लीला भंसाली को इसकी (25 जनवरी की डेट) ज्यादा जरूरत है.  अब अक्षय कुमार की फिल्म नौ फरवरी को रिलीज होगी. बता दें कि 9 उनका लकी नंबर है. इसका नया पोस्ट भी सामने आ गया है.

संजय लीला भंसाली ने कहा, 'आप सभी को पता है कि पद्मावत को लेकर किस तरह की चीजें हुई. इसलिए मैंने अक्षय से अनुरोध किया कि वो अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दें. मेरे इतना कहने के बाद उन्होंने अपनी फिल्म की रिलीज डेट बदलने के लिए दो मिनट का भी वक्त नहीं लिया. इसके लिए मैं ताउम्र उनका शुक्रगुजार रहूंगा.'

गुरुवार को अक्षय कुमार और संजय लीला भंसाली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आपसी सहमति का फैसला सुनाया. कहा जा रहा है कि पद्मावत और पैडमैन की डेट क्लेश होने की आशंका थी. इसे देखते हुए दोनों ने अपनी फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाने का फैसला किया.  

चित्तौड़गढ़ में हुआ पद्मावती की रिलीज का विरोध, दीपिका के डांस से हैं खफा

इससे पहले अपनी फिल्म पद्मावत से क्लैश पर अक्षय कुमार पहले एक इंटरव्यू में बोल चुके हैं कि अच्छा सिनेमा अच्छा सिनेमा होता है. मैं कॉम्प‍िटीशन में भरोसा नहीं करता. हमारी फिल्म सिंपल, स्वीट और ओनेस्ट है. मैं खुश हूं कि पद्मावत फिल्म रिलीज हो चुके है.' दूसरी ओर फिल्म ट्रेड के जानकारों का कहना है कि पद्मावत की तुलना में पैडमैन को कम थिएटर मिलेंगे. क्योंकि पद्मावत बड़ी फिल्म है.

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जारी है बयानबाजी का दौर

पद्मावत फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद उग्र प्रदर्शन और बयानबाजी का दौर जारी है. गुजरात में भी राजस्थान की तरह ही फिल्म का जबरदस्त विरोध हो रहा है. अहमदाबाद में महाकाल सेना के अध्यक्ष संजय सिंह राठौर ने आज तक से कहा, 'डेढ़ साल से आंदोलन चल रहा है. किसी भी हालत पर ये फ़िल्म गुजरात में नहीं चलने देंगे. सरकार, फ़िल्म प्रोड्यूसर के बीच लुका-छिपी का खेल चल रहा है'

संजय सिंह ने धमकी दी, 'अगर बीजेपी सरकार ने फ़िल्म दिखाने का प्रयास किया तो 2019 में इसका जवाब दिया जाएगा. लॉ एंड ऑर्डर की एसी की तैसी. कोई क़ानून नहीं चलता है.'

सुप्रीम फैसलाः किसी राज्य में बैन नहीं होगी पद्मावत, सरकारें संभालें कानून व्यवस्था

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय सिंह ने सवाल उठाया, 'ख़िलजी को चित्तौड़ जीतने में 6 महीने लगे थे. 6 दिन में सुप्रीम कोर्ट कैसे अपना फैसला सुना सकता है.' कहा, मैं गुजरात सरकार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री से विनती करता हूं लुका-छिपी के खेल से हमें हथियार पकड़ने कि लिए मजबूर न करें.

शिवराज सिंह चौहान ने क्या कहा ?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा वो पद्मावत बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मशविरा कर रहे हैं. शिवराज ने कहा, 'हमने अपने एडवोकेट जनरल को सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर की स्टडी करने को कहा है. मैंने इसे अभी तक नहीं देखा है. हमारी अपनी चिंताएं हैं. अध्ययन के बाद हम सुप्रीम कोर्ट के सामने अपनी चिंताएं रखेंगे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें