scorecardresearch
 

जब सांवरिया के लिए सोनम कपूर ने 2 महीने में घटाया था 35 किलो वजन

सोनम कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. उन्हें एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस और बढ़िया फैशन सेन्स के लिए जाना जाता है. यूं तो सोनम की जिंदगी से जुड़ी बहुत सी बातें हम सभी को पता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कई इंडस्ट्री में आने से पहले वे बिल्कुल अलग थीं?

सोनम कपूर सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसेज में से एक हैं. उन्हें एक्टिंग के अलावा अपनी फिटनेस और बढ़िया फैशन सेन्स के लिए जाना जाता है. इसके अलावा सोनम कपूर अपनी सोच को खुलकर व्यक्त भी करती है. यूं तो सोनम की जिंदगी से जुड़ी बहुत सी बातें हम सभी को पता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कई इंडस्ट्री में आने से पहले वे बिल्कुल अलग थीं?

आज बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट एक्ट्रेसेज में से एक सोनम कपूर अपने डेब्यू से पहले 80 किलो से ज्यादा वजन था. उनकी डेब्यू फिल्म सांवरिया में कास्टिंग होने के बाद डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने उन्हें वजन घटाने के लिए कहा था. भंसाली की फिल्म में लीड रोल मिलने के बाद सोनम ने अपनी वेट लॉस जर्नी की शुरुआत की और सिर्फ दो महीनों में 35 किलो वजन घटाया.

View this post on Instagram

“My religion is based on truth and non-violence. Truth is my God. Non-violence is the means of realising Him.” Mahatma Gandhi

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) on

इस बारे में बात करते हुए कहा था कि ये असल में उनकी मां सुनीता ने वजन घटाने में उनकी मदद की थी. सबसे पहले उन्होंने मुझे बचपन में पसंद आने वाली सभी चीजों को खाने से रोका था.

सोनम कपूर के इस ट्रांसफॉर्मेशन से इंडस्ट्री में उनके सभी जानकारों को झटका लगा था. असल में सोनम ने एक्सरसाइज और कड़ी डाइट करके अपने वजन को घटाया था. आज भी वे डाइट और एक्सरसाइज पर ध्यान देती हैं और आप उनके वर्कआउट वीडियोज सोशल मीडिया पर देख सकते हैं. उन्होंने इन 12 सालों में बहुत अलग-अलग फिल्मों में काम किया है और कई हिट फिल्में दी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें