scorecardresearch
 

असम सरकार ने दी थिएटर्स के लिए सब्सिडी, सुधरेगी खस्ताहाल मूवी हॉल्स की हालत

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 16 सितंबर को इन व्यवसाइयों को चेक सौंपे. सोनोवाल ने कहा कि ये असम सरकार की तरफ से बढ़ाया गया एक कदम है ताकि असम फिल्म इंडस्ट्री को भारत की मेनस्ट्रीम फिल्म इंडस्ट्रीज में गिना जा सके.

सिनेमाघर की प्रतीकात्मक तस्वीर सिनेमाघर की प्रतीकात्मक तस्वीर

असम फिल्म इंडस्ट्री को प्रमोट करने और इसे आगे बढ़ाने के लिए असम सरकार ने हाल ही में सब्सिडी की घोषणा की है. असम सरकार ने बुधवार को 10 व्यवसाइयों को सब्सिडी देने का ऐलान किया जो पुराने, खस्ताहाल और बंद हो चुके मूवी हॉल्स को ठीक करने और नए थिएटर्स को शुरू करने का काम राज्य में करेंगे.

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने 16 सितंबर को इन व्यवसाइयों को चेक सौंपे. सोनोवाल ने कहा कि ये असम सरकार की तरफ से बढ़ाया गया एक कदम है ताकि असम फिल्म इंडस्ट्री को भारत की मेनस्ट्रीम फिल्म इंडस्ट्रीज में गिना जा सके. साथ ही इसलिए भी ताकि ये इंडस्ट्री आगे बढ़े और राज्य की कामयाब फिल्म इंडस्ट्री बने.

सर्बानंद सोनोवाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से चेक सौंपे जाने की तस्वीरें शेयर की गई हैं जिसके साथ कैप्शन में लिखा है कि असम इंडस्ट्री को आगे बढ़ाने के लिए बड़ा कदम बढ़ा रहा हूं. मुख्यमंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने 10 व्यवसाइयों को चेक बांटे ताकि राज्य के पुराने सिनेमाघरों को ठीक करने और नए सिनेमाघरों को बनाने का काम शुरू किया जा सके.

असम सरकार ने ये कदम उस वक्त बढ़ाया है जब देशभर में लॉकडाउन धीरे-धीरे खुलता जा रहा है और लोग वापस सामान्य जिंदगी की ओर बढ़ रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि देशभर के सिनेमाहॉल भी जल्द ही खोल दिए जाएंगे. लॉकडाउन के दौरान लंबे वक्त तक सिनेमाघर बंद रहे हैं और टीवी शो से लेकर फिल्मों तक हर चीज की शूटिंग बंद रही है. इस वजह से सिनेमा जगत को अच्छा खासा नुकसान भुगतना बड़ा है.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें