scorecardresearch
 

नेपोटिज्म पर बोले एक्टर पंकज त्रिपाठी- मुझे कभी इससे फर्क नहीं पड़ा

हालिया इंटरव्यू के दौरान पंकज त्रिपाठी ने बताया अपने करियर के संघर्ष के बारे में. इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में चल रहे नेपोटिज्म पर भी अपनी राय रखी.

पंकज त्रिपाठी पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पंकज त्रिपाठी डेढ़ दशक से हैं मगर उन्हें सफलता कुछ सालों के अंदर ही मिली है. आज एक्टर की फॉलोइंग तगड़ी है और उनकी छोटी सी परफॉर्मेंस भी लोगों को काफी प्रभावित करती है. मगर एक्टर को ये सफलता एक या दो साल में नहीं मिली. उन्होंने इसके लिए पूरे 8 साल संघर्ष किया तब जाकर एक्टर को इंडस्ट्री में पहचान मिली. हालिया इंटरव्यू के दौरान पंकज त्रिपाठी ने बताया अपने करियर के संघर्ष के बारे में. इसी के साथ उन्होंने बॉलीवुड में चल रहे नेपोटिज्म पर भी अपनी राय दी. 

पंकज त्रिपाठी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में बताया- नैपोटिज्म मेरे लिए कभी चिंता का विषय नहीं रहा. मैंने हमेशा अपने क्राफ्ट पर काम करने की कोशिश की. लोगों को लगता है कि मैं झूठ बोल रहा हूं मगर ये सच है. मुझे कभी भी इंडस्ट्री में किसी चीज से अनकन्फरटेबल महसूस नहीं हुआ. मगर जो मैंने महसूस किया है वो मेरा अनुभव है और वही मेरी सच्चाई भी. मैंने भी इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए बहुत संघर्ष किया है. फिल्मों में रोल्स पाने के लिए मैंने बहुत मेहनत की है. 8 साल के लंबे संघर्ष के बाद मुझे इंडस्ट्री में पहचान मिली थी. 

नेपोटिज्म पर बात करते हुए पंकज ने कहा- मैंने अपने करियर के दौरान नेपोटिज्म को लेकर कभी भी असहज महसूस नहीं किया. मैं ये मानता हूं कि इसकी वजह से आउटसाइडर्स को काफी संघर्ष करना पड़ता है और मैंने ऐसे इन्सिडेंट देखे भी हैं. स्टार किड के लिए काम पाना आसान होता है क्योंकि उनकी फैमिली पहले ही इंडस्ट्री में सक्रिय रहती है. मुझे इतनी आसानी से काम नहीं मिला. मगर कोई मुझे आगे बढ़ने से रोक भी नहीं पाया. बस जरूरत टैलेंट की होती है. मायने टैलेंट रखता है. आजकल की ऑडिएंस काफी समझदार है. उन्हें पता है कि कौन टैलेंटेड है कौन नहीं. 

83 में आएंगे नजर

वर्क फ्रंट की बात करें तो पंकज त्रिपाठी हाल ही में जाह्नवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना में नजर आए. अब वे रणवीर सिंह की मोस्ट अवेटेड फिल्म 83 में अहम रोल प्ले करते नजर आएंगे. फिल्म 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप विनिंग टीम पर आधारित है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें