scorecardresearch
 

रायबरेली में आज प्रियंका, निशाने पर होंगे कटियार, स्मृति या खुद मोदी?

प्रियंका गांधी के अमेठी-रायबरेली दौरे पर पसोपेश को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निशाना साधा था. कानपुर में चुनावी रैली के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना था कि प्रियंका लोगों के सवालों से बचना चाहती हैं. उम्मीद है कि आज प्रियंका ईरानी के बयान का जवाब देंगी.

आज रायबरेली के दौरे पर प्रियंका गांधी आज रायबरेली के दौरे पर प्रियंका गांधी

कुछ लोग उन्हें वजूद की लड़ाई में कांग्रेस की सबसे बड़ी उम्मीद मानते हैं, हालांकि वो खुद अब तक सियासत से एक हाथ की दूरी पर ही रही हैं. बात प्रियंका गांधी की हो रही है जो कयासों और अनिश्चितता के बाद आज आखिरकार पार्टी के गढ़ रायबरेली में प्रचार के लिए उतरेंगी. हालांकि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की गांठ इस इलाके में ऐसी उलझी है कि खुद प्रियंका भी असमंजस में होंगी कि वो किसके लिए वोट मांगें. लेकिन जो उन्हें जानते हैं वो ये जरुर कहेंगे कि जनता के सामने किसे निशाने पर लेना है, ये उनके जेहन में साफ होगा.

स्मृति ईरानी को मिलेगा जवाब?
प्रियंका गांधी के अमेठी-रायबरेली दौरे पर पसोपेश को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निशाना साधा था. कानपुर में चुनावी रैली के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना था कि प्रियंका लोगों के सवालों से बचना चाहती हैं. उम्मीद है कि आज प्रियंका ईरानी के बयान का जवाब देंगी. दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग पहले भी होती रही है. प्रियंका गांधी ने अमेठी में आईआईटी कैंपस ना होने पर ईरानी के खिलाफ हमला बोला था. इस पर ईरानी ने उन्हें याद दिलाया था कि अमेठी में आईआईआईटी इलाहाबाद का एक आफ कैंपस है.

कटियार पर करेंगी कमेंट?
पिछले महीने बीजेपी के तेज-तर्रार नेता विनय कटियार ने तंज कसा था कि उनकी पार्टी में प्रियंका गांधी से ज्यादा खूबसूरत प्रचारक हैं. प्रियंका ने पलटवार करने में देर नहीं लगाई थी. उनका कहना था कि ये बयान बीजेपी की सोच को दिखाता है. हो सकता है कि आज वोटरों की हमदर्दी के लिए प्रियंका एक बार फिर इस बयान का जिक्र करें.

पीएम मोदी पर बोलेंगी प्रियंका गांधी?
2014 के आम चुनाव में प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी के जुबानी तीरों का माकूल जवाब दिया था. मोदी ने 56 इंच का सीना ठोका तो प्रियंका ने उन्हें बड़े सीने के बजाए बड़ा दिन रखने की नसीहत दी. मोदी ने राजीव गांधी पर निशाना साधा तो सधे हुए सियासतदान की तरह प्रियंका ने अमेठी की जनता के सामने अपने पिता को शहीद बताया. हाल में पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ टिप्पणी की थी. देखना है कि क्या प्रियंका इस बार भी अपने गढ़ में मोदी को सीधे चुनौती देंगी?

इन बीजेपी नेताओं पर भी करेंगी टिप्पणी?
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को कांग्रेस को एक ऐसी बेनामी संपति बताया था जिसका कोई मालिक नहीं है. उनका इशारा पार्टी में राहुल, सोनिया और प्रियंका गांधी के रोल को लेकर था. उनकी तरह बीजेपी में निचले स्तर के नेताओं की फौज प्रियंका गांधी पर हमले बोलती रही है. प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर ने उन्हें 'पुरानी फाइल' बताया था तो केंद्रीय मंत्री महेंद्रनाथ पांडे प्रियंका गांधी की तुलना 'फैंसी बर्तन' से कर चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें