scorecardresearch
 

Uttar Pradesh Exit Poll 2019: 80 में 68 सीटें BJP को, महागठबंधन बेअसर

19 मई 2019, 11:41 PM IST

Uttar Pradesh Exit Poll 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश पर टिकीं हैं. दिल्ली की सत्ता पर कौन काबिज होगा, इसका फैसला यूपी ही तय करता है.आजतक और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल (Exit Poll) के मुताबिक इस बार यूपी में बीजेपी को 62 से 68 सीटें मिल सकती हैं. वहीं महागठबंधन पूरी तरह बेअसर दिख रहा है. महागठबंधन के खाते में 10 से 16 सीटें आने का अनुमान है.

 

 

11:34 PM (एक वर्ष पहले)

यूपी में नहीं चला प्रियंका का जादू, कांग्रेस को 1 से 2 सीटें

Posted by :- Rahul Vishwakarma

10:10 PM (एक वर्ष पहले)

Posted by :- Rahul Vishwakarma



8:19 PM (एक वर्ष पहले)

Uttar pradesh exit poll- NDA को 62 सीटें

Posted by :- Rahul Vishwakarma
उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से NDA को 62 से 68 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं यूपीए को सिर्फ 1 से 2 सीटें मिलती दिख रही हैं. महागठबंधन को 10 से 16 सीटें मिलती दिख रही हैं.
7:50 PM (एक वर्ष पहले)

Uttarakhand exit poll- पांचों सीटें BJP को

Posted by :- Rahul Vishwakarma
उत्तराखंड की बात करें तो यहां इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक 5 की पांचों सीटें बीजेपी के पास जाती दिख रही हैं. यहां कांग्रेस को एक भी सीट मिलती नहीं दिख रही.
6:16 PM (एक वर्ष पहले)

योगी के गढ़ गोरखपुर में रवि किशन का जादू चलेगा या नहीं?

Posted by :- Rahul Vishwakarma
योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में क्या फिर से खिलेगा कमल? रवि किशन का जादू चलेगा या नहीं, जानने के लिए बने रहें इस लाइव ब्लॉग के साथ.
5:19 PM (एक वर्ष पहले)

सबसे बड़ा सैंपल साइज, यूपी में 94568 लोगों से बात की गई

Posted by :- Rahul Vishwakarma
आज तक-एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल इस बार 7 लाख 40 हजार से भी ज्यादा है, जो 2014 के सैंपल साइज से 20 गुना ज्यादा बड़ा है. 2014 में सैंपल साइज 36 हजार था. इस बार बिहार में 47939 लोगों से बात की गई है. वहीं सीटों के लिहाज से सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में सैंपल साइज 94568 है.
4:17 PM (एक वर्ष पहले)

13 सीटों पर वोटिंग का आखिरी घंटा

Posted by :- Rahul Vishwakarma
उत्तर प्रदेश की जिन 13 लोकसभा सीटों पर आखिरी चरण में वोटिंग हो रही है. इनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट है. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 12 और एक सीट उसके सहयोगी अपना दल ने जीत दर्ज की थी. जबकि सपा, बसपा और कांग्रेस का खाता नहीं खुला था. इस बार के सियासी समीकरण काफी बदले हुए हैं सपा-बसपा के मिलकर चुनाव मैदान में उतरने से बीजेपी गठबंधन के सामने कड़ी चुनौती है.
4:07 PM (एक वर्ष पहले)

सबसे बड़े नतीजे पर सबकी नजर

Posted by :- Rahul Vishwakarma



4:07 PM (एक वर्ष पहले)

2017 का एग्जिट पोल था सबसे सटीक

Posted by :- Rahul Vishwakarma
आजतक और एक्सिस माई इंडिया ने 2017 में हुए सात राज्यों के विधानसभा चुनावों पर सबसे सटीक एग्जिट पोल (Exit Poll) दिया था. एग्जिट पोल में बताया गया था कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी, उत्तराखंड में बीजेपी, गुजरात में बीजेपी, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी, पंजाब में कांग्रेस, गोवा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं और मणिपुर में कांग्रेस की सरकार बनने का एग्जिट पोल बताया था, जो एकदम सटीक साबित हुआ था.
4:06 PM (एक वर्ष पहले)

सबसे भरोसेमंद आजतक-एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल

Posted by :- Rahul Vishwakarma
आजतक और एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल (Exit Poll) देश का सबसे भरोसेमंद एग्जिट पोल होता है. 35 में से 34 एग्जिट पोल सबसे सटीक रहे हैं यानी 95 फीसदी सही अनुमान का रिकॉर्ड है. आज शाम 4 बजे आने वाले एग्जिट पोल को देश के सभी 542 सीटों पर 7 लाख से अधिक वोटर्स की प्रतिक्रियाओं के आधार पर तैयार किया गया है.
4:06 PM (एक वर्ष पहले)

यहां देखें एग्जिट पोल

Posted by :- Rahul Vishwakarma
इस एग्जिट पोल को आप आजतक चैनल के साथ aajtak.in पर भी लाइव टीवी देख सकेंगे. इसके साथ ही इसे आप आजतक के यू-ट्यूब चैनल पर भी लाइव देख सकते हैं. एग्जिट पल से जुड़ी हर खबर को को आप aajtak.in पर पढ़ भी सकते हैं.
4:02 PM (एक वर्ष पहले)

देखें यूपी के दिल में क्या है

Posted by :- Rahul Vishwakarma



3:54 PM (एक वर्ष पहले)

यूपी तय करेगा दिल्ली का 'सुल्तान'

Posted by :- Rahul Vishwakarma
Uttar Pradesh Exit Poll 2019: लोकसभा चुनाव 2019 में इस बार सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश पर टिकीं हैं. दिल्ली की सत्ता पर कौन काबिज होगा, इसका फैसला यूपी ही तय करता है. आज शाम आजतक और एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल (Exit Poll) आएगा. एग्जिट पोल पर शाम 4 बजे से ही चर्चा शुरू हो जाएगी.