scorecardresearch
 

ओवैसी बोले- अगर सावरकर को दे रहे तो गोडसे को भी दें भारत रत्न

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न देने की बात कही है.

असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो) असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

  • महाराष्ट्र बीजेपी के संकल्प पत्र में सावरकर को भारत रत्न देने की बात
  • असदुद्दीन ओवैसी ने नाथूराम गोडसे को भारत रत्न देने की कही बात

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न देने की बात कही है.

आजतक से खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या के एक साजिशकर्ता को कैसे भारत रत्न देने के बारे में सोचा जा सकता है. अगर आप सावरकर को दे रहे हैं तो नाथूराम गोडसे को भी भारत रत्न दें.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर आप भारत रत्न देना चाहते हैं तो अल्लामा फजल ए हक खैराबादी को दें, जिन्हें काला पानी की सजा हुई थी, लेकिन उन्होंने सावरकर की तरह दया पत्र नहीं लिखा, बल्कि फांसी पर चढ़ गए. उन लोगों को भारत रत्न दीजिए, जिन्होंने रेशम पत्र आंदोलन चलाया और माल्टा जेल में अपना जीवन बिताया.

ओवैसी ने कहा कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के सामने नजीर पेश करना चाहते हैं तो ऐसे लोगों को भारत रत्न दें, जो अंग्रेजों से लड़े और कभी माफी नहीं मांगी.

क्या है मामला?

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का वादा किया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार से ये मांग करेगी कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए. बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. इसके बाद 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें