scorecardresearch
 

कुछ देर में जारी हो सकती है महाराष्ट्र-हरियाणा के BJP प्रत्याशियों की लिस्ट

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी अपने प्रत्‍याशियों की लिस्ट सोमवार को जारी कर सकती है. हरियाणा के करीब 60 और महाराष्ट्र के करीब 100 सीटों पर नामों की घोषणा की जा सकती है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और सीएम देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और सीएम देवेंद्र फडणवीस

  • बीजेपी आज जारी करेगी उम्मीदवारों की लिस्ट
  • हरियाणा के करीब 50 से 60 सीटों के नाम तय
  • महाराष्ट्र में करीब 100 सीटों के नामों पर मुहर

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. दोनों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपने प्रत्‍याशियों की लिस्ट सोमवार को जारी कर सकती है. बीजेपी हरियाणा में 55 से 60 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की सूची जारी करेगी. जबकि महाराष्ट्र के करीब 100 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है. दोनों राज्यों में नामांकन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है.

सीएम खट्टर करनाल से लड़ेंगे चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा की करीब 5 दर्जन विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग गई. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक बार फिर करनाल सीट से चुनाव मैदान में उतरना तय है. इसके अलावा पहलवान योगेश्वर दत्त, बबीता फोगट और हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह को भी टिकट दिया जा सकता है.

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ बीजेपी सीट शेयरिंग के पेच को बाद में सुलझाएगी और गठबंधन की घोषणा एक दो दिन बाद की जाएगी. लेकिन बीजेपी उससे पहले सोमवार अपने करीब 100 प्रत्याशी के नामों की घोषणा कर सकती है. बीजेपी पहले चरण में उन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट जारी करेगी, जहां किसी तरह का कोई विवाद नहीं है.

आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कई प्रत्याशियों को ए-बी फॉर्म सौंप दिए हैं. इसके अलावा आदित्य ठाकरे को वर्ली सीट से मैदान में उतरने का संकेत दिया है. माना जा रहा है कि शिवसेना को 288 में से 124 सीटें दी जा सकती हैं. सीटों के बंटवारे का ऐलान एक दो दिन के बाद को हो सकता है. सीटों के बंटवारे से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान शुरू कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें