scorecardresearch
 

बेरोजगार नहीं होंगे बराक ओबामा, यहां से मिला जॉब ऑफर

बराक ओबामा इस महीने 20 जनवरी को अमेरिका के रष्‍ट्रपति पद से हट जाएंगे. पर इसका ये मतलब नहीं है कि उनके पास करने को कुछ नहीं होगा...

बराक ओबामा बराक ओबामा

अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने 8 सालों तक लोगों के दिलों पर राज किया है. वे अमेरिका के इतिहास में सर्वाधिक लोकप्रिय राष्‍ट्रपति‍यों में से एक रहे हैं.

अब जब वे फेयरवेल स्‍पीच दे चुके हैं और ये तय है कि 20 जनवरी को उनका व्‍हाइट हाउस में आखिरी दिन होगा. ऐसे में पूरी दुनिया ये जानने को उत्‍सुक है कि बराक ओबामा 20 तारीख के बाद क्‍या करेंगे.

विदाई भाषण में बोले ओबामा- मुस्लिमों से भेदभाव नामंजूर, लगे 'चार साल और' के नारे

आपको जानकर हैरानी होगी कि ओबामा को अभी से जॉब ऑफर आने शुरू हो गए हैं. पहला ऑफर उन्‍हें ऑनलाइन म्‍यूजिक कंपनी 'स्‍ट्रीमिंग' ने दिया है.

स्‍वीडन की इस कंपनी ने ओबामा को 'प्रेसिडेंट ऑफ प्‍लेलिस्‍ट्स' पद का ऑफर दिया है. अगर ओबामा ये ऑफर स्‍वीकार करते हैं तो उनका काम होगा प्‍लेलिस्‍ट बनाना यानी गानों की सूची तैयार करना. कंपनी ने इस पद के लिए विज्ञापन भी बड़े दिलचस्‍प अंदाज में निकाला है. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें इस पद के लिए ऐसे व्‍यक्ति की जरूरत है जिसके पास अमेरिका के राष्‍ट्रपति पद के रूप में आठ साल का अनुभव हो. साथ ही उसे संगीत के मशहूर कलाकारों के बारे में भी पता हो.

ओबामा के विदाई भाषण की 5 बड़ी बातें, दोहराया- यस वी कैन का नारा

मजाक से हुई थी शुरुआत
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इस सवाल के जवाब में कि वे राष्‍ट्रपति पद छोड़ने के बाद क्‍या करेंगे, ओबामा ने मजाक में कहा था कि वे स्‍पॉटिफाई में नौकरी मिलने के इंतजार में हैं क्‍योंकि उनकी प्‍लेलिस्‍ट सभी पसंद करते हैं. जिसके बाद स्‍पॉटिफाई ने इस पद का विज्ञापन निकाला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें