scorecardresearch
 

लॉन्च हुई PM मोदी की किताब Exam Warrior, जानें क्या है खास

लॉन्च हुई PM मोदी की किताब 'एग्जाम वॉरियर्स'. किताब में होगा ये खास...

PM मोदी की किताब का नाम 'एग्जाम वॉरियर्स' है. PM मोदी की किताब का नाम 'एग्जाम वॉरियर्स' है.

हर स्टूडेंट के जीवन में बोर्ड एग्जाम की काफी अहमियत होती है. वहीं आए दिन बोर्ड एग्जाम को लेकर कई खबरें आ रही हैं, जिसमें बच्चे एग्जाम की टेंशन के चलते खुद को नुकसान पहुंचा रहे हैं. इन्हीं सभी परेशानियों के समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टूडेंट्स के लिए लिखी एक किताब लॉन्च हो गई है. किताब का नाम 'एग्जाम वॉरियर्स' है, जिसका अर्थ है 'परीक्षा के योद्धा'.

12th Board Exam: बिजनेस स्टडीज की करें स्मार्ट तैयारी, आएंगे अच्छे मार्क्स

जानें क्या होगा किताब में खास...

किताब बोर्ड एग्जाम की तैयारियों पर आधारित है, जो बोर्ड एग्जाम से पहले लॉन्च हो रही है. इस किताब में एग्जाम की टेंशन से निपटने के लिए सारे ट्रिक्स बताएं गए हैं. साथ ही कैसे एग्जाम में स्टूडेंट्स अच्छे नंबर ला सकते हैं, इसके टिप्स शामिल हैं.

प्रवासी भारतीय केंद्र में होने वाले किताब के विमोचन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहेंगी. बता दें कि देश में एग्जाम के डर और टेंशन के चलते कई स्टूडेंट सुसाइड कर लेते हैं. जो काफी चिंताजनक है, मोदी ‘मन की बात’ में भी इस पर चिंता जता चुके हैं.

परीक्षा से पहले अपनाएं ये 5 टिप्स, जल्द खत्म हो जाएगा सेलेबस

ऐसे में मोदी की लिखी हुई ये किताब उन सभी बच्चों को हिम्मत और एग्जाम की तैयारी करने का तरीका बताएगी. स्टूडेंट्स के लिए यह कई भाषाओं में उपलब्ध कराई जाएगी. इस किताब को पेंग्विन पब्लिशिंग हाउस छापेगा.

CBSE Board: परीक्षा के बीच नहीं मिलेगा तैयारी का मौका, ऐसे करें पढ़ाई

इस किताब में जहां एक ओर एग्जाम के डर से निपटने के टिप्स दिए गए हैं, वहीं इस किताब में स्टूडेंट्स को बताया जाएगा कि देश के भविष्य की जिम्मेदारी कैसे लेनी चाहिए, यह क्यों महत्वपूर्ण है. बता दें किताब की कीमत 100 रुपये तय की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें