scorecardresearch
 

NEET 2018: CBSE ने जारी किए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए आवश्यक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए आवश्यक नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड की ओर से पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जाने थे, लेकिन प्रवेश पत्र जारी होने में थोड़ा वक्त लग गया.

बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 6 मई को 10 बजे से 1 बजे के बीच किया जाना है. इस परीक्षा में फिजिक्स, कैमेस्ट्री और बायोलॉजी से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे और 180 ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे जाएंगे. सभी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने होंगे और बोर्ड परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र भेजेगा नहीं. वहीं उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मेल आईडी पर एडमिट कार्ड की पीडीएफ भी भेज दी जाएगी.

SC : 'नीट' परीक्षा के लिए आधार जरूरी नहीं

उम्मीदवार आधिकारिक प्रवेश पत्र डाउनलोड कर जांच कर लें कि इसमें सभी जानकारी सही लिखी है या नहीं. अपनी फोटो आदि चैक कर पहले परीक्षा केंद्र की जानकारी कर लें. अगर कोई दिक्कत होती है तो तुरंत बोर्ड से संपर्क करें.

NEET 2018: CBSE ने जारी की गाइडलाइन, परीक्षा के लिए ड्रेस कोड लागू

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जाएं.

- उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें.

- उसके बाद मांगी गई जानकारी भरें.

- उसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगी, जिसे डाउनलोड कर प्रिंट कर लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें