scorecardresearch
 

MP PSC exam 2020: 12 जनवरी को होंगे एग्जाम, यहां देखें सभी डिटेल्स

MP PSC exam 2020:  मध्य प्रदेश पीएससी एग्जाम 12 जनवरी 2020 को होगा. ये परीक्षा मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आयोजित होगी. इसमें करीब 40 हजार अभ्यर्थी शामिल होने की उम्मीद है. यहां देखें डिटेल.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश पीएससी एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी गई है. ये परीक्षा इंदौर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में दो पालियों में आयोजित होगी. इस परीक्षा के लिए 80 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा में दिव्यांग अभ्यर्थ‍ियों के लिए व्यवस्था की गई है. परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

MP PSC exam 2020:  मध्य प्रदेश पीएससी एग्जाम 12 जनवरी 2020 को होगा. ये परीक्षा मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आयोजित होगी. इसमें करीब 40 हजार अभ्यर्थी शामिल होने की उम्मीद है. यहां देखें डिटेल.

आज जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

जानकारी के अनुसार MP PSC exam 2020 के लिए आज यानी 4 जनवरी 2020 को एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं. बता दें कि MP PSC ने राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए कई पदों पर वैकेंसी निकाली थी. इसमें डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी और अन्य 330 प्रशासनिक पद शामिल हैं.

जानें परीक्षा का प्रारूप

MP PSC exam 2020 के लिए सबसे पहले प्रीलिम्स परीक्षा होगी. इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारो को मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू की प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं. यहां परीक्षा से संबंधित सभी जानकारियां दी गई हैं.

आयु में इन्हें मिली छूट

MP PSC exam 2020 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में आयु में भी छूट दी गई है. नियम के मुताबिक अब मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली राज्य सेवा परीक्षा-2019 में परीक्षार्थियों की आयु गणना एक जनवरी, 2020 से नहीं, बल्कि एक जनवरी, 2019 से होगी. आयु में छूट मिलने से ऐसे उम्मीदवारों को इस परीक्षा में बैठने का एक मौका मिला है, जो अपनी उम्र सीमा के चलते इस परीक्षा में नहीं बैठ सकते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें