scorecardresearch
 

कश्‍मीर के इस युवा ने किया है BSF एग्‍जाम टॉप...

पंजाब के पठानकोट से इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाले नबील वानी ने बीएसएफ की अस्सिटेंट कमांडेंट की इंजीनियरिंग विंग की परीक्षा टॉप की है. इस परीक्षा को यूपीएसएसी ने बीएसएफ के लिए आयोजित किया.

Nabeel Wani with Home Minister Rajnath Singh Nabeel Wani with Home Minister Rajnath Singh

पंजाब के पठानकोट से इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाले नबील वानी ने बीएसएफ की अस्सिटेंट कमांडेंट की इंजीनियरिंग विंग की परीक्षा टॉप की है. इस परीक्षा को यूपीएसएसी ने बीएसएफ के लिए आयोजित किया था.

कुछ महीने की ट्रैनिंग के बाद वे देश की सीमाओं और आंतरिक सुरक्षा के लिए एकदम तैयार हो जायेंगे. नबील की सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए होम मिनिस्‍टर राजनाथ सिंह ने एक फोटो टि्वट की है. जिसमें लिखा है नबील से मिलकर बेहद खुशी हुई, उनकी सफलता कश्‍मीर के युवाओं के लिए प्रेरणा है.

कश्‍मीर के युवाओं के लिए प्रेरणा:
कश्मीर में जहां एक तरफ युवा सुरक्षा बलों पर पत्थर बरसा रहे हैं. वहीं, उधमपुर के रहने वाले युवा नबील अहमद वानी ने बीएसएफ की असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) में टॉप कर युवाओं को नई प्रेरणा दी है.

 

 

परिवार:
नबील मध्‍यम परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं, उन्‍होंने संघर्षों के साथ जीते हुए अपनी पढ़ाई की है. उन्‍होंने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री ली है. उनके पिता शिक्षक थे, जिनका दो साल पहले निधन हो गया. उनकी मां हाउसफाइफ हैं और नबील की इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए उन्‍होंने कहा कि मेरे बेटा पूरी ईमानदारी से देश की सेवा करेगा. मुझे उस पर गर्व है.

हाथों में पत्‍थर उठाकर नौकरी नहीं मिलती...
बेरोजगारी को जम्मू-कश्मीर की सबसे बड़ी समस्या बताने वाले नबील का मानना है कि 'जितना ज्यादा हम पढ़ाई करेंगे उतनी अच्छी नौकरी के अवसर हमें मिलेंगे. हाथों में पत्थर उठाकर हमें नौकरी नहीं मिलने वाली.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें