scorecardresearch
 

IGNOU कल आयोजित करेगा प्रवेश परीक्षाएं, जानें डिटेल्‍स

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के मैनेजमेंट, बीएड, एमबीए और बीएससी (नर्सिग) कार्यक्रमों में जनवरी, 2018 में शुरू होने वाले सत्र में प्रवेश के लिए परीक्षाएं 24 सितंबर को आयोजित की जाएंगी.

प्रतिकात्मक तस्वीर प्रतिकात्मक तस्वीर

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के मैनेजमेंट, बीएड, एमबीए और बीएससी (नर्सिग) कार्यक्रमों में जनवरी 2018 में शुरू होने वाले सत्र में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षाएं 24 सितंबर को आयोजित की जाएंगी.

अगले माह शुरू होगा सेल्‍फ ड्राइविंग कार चलाने और कार उड़ाने का कोर्स

उत्तर प्रदेश में ये परीक्षाएं लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र के अधीनस्थ इग्नू अध्ययन लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कालेज (केंद्र 2720) में आयोजित की जाएंगी. इस प्रवेश परीक्षा में इग्नू के लखनऊ क्षेत्रीय केंद्र के अंतर्गत 766 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं.

CBSE UGC NET 2017: इस तारीख तक कर सकते हैं फॉर्म में करेक्‍शन

क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मनोरमा सिंह ने बताया कि मैनेजमेंट, बीएड और बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से आयोजित की जाएगी. इसमें बीएड प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और बीएससी (नर्सिंग) प्रवेश परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी.

IBPS PO 2017: एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उन्होंने बताया कि सभी पात्र अभ्यर्थियों को एसएमएस द्वारा सूचित किया गया है कि वे अपना प्रवेश पत्र इग्नू की वेबसाइट से डाउनलोड कर लें. बीएड और बीएससी (नर्सिंग) प्रवेश परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र पर अपना नवीनतम फोटो चिपकाकर किसी राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित कराना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें