scorecardresearch
 

कोरोना के कारण, IBPS ने दूसरी बार स्थगित की अपनी सभी परीक्षाएं

IBPS ने अपनी सभी भर्ती परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी है. यहां पढ़ें डिटेल्स

X
प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

IBPS 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने एक नोटिस जारी कर सूचना दी है कि उन्होंने विभिन्न पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. ये फैसला कोरोना वायरस के कारण लागू हुए लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है. बता दें, IBPS ने दूसरी बार भर्ती परीक्षाओं को स्थगित किया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

नोटिस आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जारी किया गया है. नोटिस में कहा गया है कि प्रोबेशनरी ऑफिसर, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर जैसे विभिन्न पदों के लिए होने वाली परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. इसी के साथ प्रोविजनल अलॉटमेंट की परीक्षा के परिणाम भी स्थगित कर दिए गए हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी. IBPS के अलावा कई संस्थानों ने अपनी परीक्षा स्थगित कर दी है. यदि 3 मई को लॉकडाउन खुलता है तो IBPS परीक्षा की तारीख की घोषणा कुछ दिन बात कर सकता है. फिलहाल इसके बारे में स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता. वर्तमान में भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 26 हजार के पार हो चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बता दें, IBPS प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO), जूनियर एसोसिएट्स (क्लर्क), स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स (SO), ऑफिसर असिस्टेंट और ऑफिसर जैसे संबंधित बेकिंग संस्थानों में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें