scorecardresearch
 

DU में BMS, BBA, बीए ऑनर्स (बिजनेस इकनॉमिक्स) के लिए आज से करें आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी में 2015-16 के लिए बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (BMS), बीबीए (BBA) और बीए ऑनर्स (बिजनेस इकनॉमिक्स)में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज से शुरू होगा.

Delhi University Delhi University

दिल्ली यूनिवर्सिटी में 2015-16 के लिए बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (बीएमएस), बीबीए (फाइनेंस एंड इंवेस्टमेंट एनालाइसिस) और बीए ऑनर्स (बिजनेस इकोनॉमिक्स) में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस आज से शुरू होगा.

रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 5 जून है जबकि 14 जून को ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जैट) होगा. इसमें वही स्टूडेंट्स शामिल हो सकेंगे, जिन्होंने 12वीं में मैथ्स और इंग्लिश के साथ दो लेक्टिव विषय में कम से कम 60 फीसदी नंबर हासिल किए होंगे. यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रोसेस में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. बीएमएस कोर्स के लिए शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज में 185 सीटें, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज और केशव महाविद्यालय में 46-46 सीटें और केशव महाविद्यालय में 46-46 सीटें हैं.

इसके अलावा  बिजनेस इकनॉमिक्स कोर्स के लिए दस कॉलेजों में सीटें हैं. यूनिवर्सिटी में ऑपन डेज की शुरुआत 21 मई से की जाएगी, जो 30 मई तक चलेगा.

इस बार बीए ऑनर्स (बिजनेस इकोनॉमिक्स) में इंटरव्यू और ग्रुप डिस्कशन नहीं होगा. एग्जाम के 50 फीसदी और 12वीं के 50 फीसदी अंकों की ही वेटेज होगी. वहीं बीएमएस और बीबीए (एफआईए) में इंटरव्यू और जीडी होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें