scorecardresearch
 

PM मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखेगा दिल्ली का ये स्टूडेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने के लिए इसरो  ने दिल्ली के छात्र मनोग्य सिंह सुयश का चयन किया है. अब वह 7 सितंबर को चंद्रयान-2 की लैंडिंग लाइव देखेंगे.

पीएम मोदी पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने दिल्ली के छात्र मनोग्य सिंह सुयश का चयन किया है.

सुयश उन 60 छात्रों में शामिल हैं, जिन्हें 7 सितंबर को बेंगलुरू के इसरो मुख्यालय में मोदी के साथ चंद्रमा की सतह पर उतरने वाले भारत के महत्वाकांक्षी चंद्र मिशन चंद्रयान-2 को देखने के लिए देशभर से चुना गया है.

इसरो द्वारा सुयश को भेजे गए पत्र के अनुसार, "इसरो को यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आपको भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की उपस्थिति में इसरो ट्रैकिंग सेंटर (आईएसटीआरएसी) बेंगलुरू में 07 सितंबर, 2019 को ऐतिहासिक चंद्रयान-2 की चंद्रमा पर लैंडिंग को देखने के लिए चुना गया है. आपसे अनुरोध है कि शुक्रवार, 06 सितंबर, 2019 को एक अभिभावक के साथ 14.00 बजे तक बेंगलुरू पहुंचने का कष्ट करें.

इसरो ने आठवीं से दसवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए एक 'स्पेस क्विज' आयोजित किया था.  इसमें 10 मिनट में सबसे अधिक सही उत्तर देने वाले बच्चे विजेता बने थे. मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और अन्य राज्य बोडरें को बच्चों को प्रश्नोत्तरी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पत्र लिखा था. यह कार्यक्रम भारत के महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष कार्यक्रम के बारे में बच्चों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित किया गया था.

चंद्रयान-2 के चंद्रमा पर उतरने के बाद भारत चांद पर पहुंचने वाला अमेरिका, यूएसएसआर और चीन के बाद दुनिया का चौथा देश बन जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें