scorecardresearch
 

कोरोना: नवोदय विद्यालय ने घोष‍ित कीं 54 दिन की गर्मी की छुट्‍टि‍यां

कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन घोष‍ित किया गया है. देश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं. जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने गर्मियों की छुट्टि‍यों की घोषणा कर दी है. जानें- कब तक बंद रहेंगे नवोदय विद्यालय.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

भारत में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लॉकडाउन घोषि‍त कर दिया है. देश भर के स्कूल कॉलेज बंद हैं. वहीं, जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने गर्मियों की छुट्टि‍यों की घोषणा कर दी है. इस बार नवोदय विद्यालय में 01 अप्रैल से 25 मई तक गर्मी की छुट्टी रहेंगी.

जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन को अगर सरकार के निर्देशों के चलते खत्म कर दिया जाता है, तो 26 मई से स्कूल खोल दिए जाएंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है. इसी को देखते हुए एनवीएस ने अप्रैल के पहले ही दिन से अपने स्कूलाेें में गर्मियों की छुट्टि‍यां घाेेषित कर दी हैं. इस बार विद्यालय में नामांकन प्रक्रिया में भी कुछ ज्यादा समय लग सकता है क्योंकि मार्च में छठीं कक्षा के परिणाम आने थे, जोकि अभी तक जारी नहीं किए जा सके हैं. बता दें कि नवोदय में छठीं कक्षा की परीक्षा 11 जनवरी को ही आयोजित की गई थी. लेकिन लॉकडाउन के चलते इस बार जून से नए सत्र को शुरू करने में भी कुछ देरी हो सकती है.

यहां देखें नवोदय विद्यालय का नोटिफिकेशन

कोरोना के कारण एनवीएस में कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं भी नहीं हो पाई हैं. इसके अतिरिक्त सभी कक्षाओं की परीक्षा संपन्न हो गई हैं. वहीं विद्यालय प्रशासन की ओर से सारी कक्षाओं के परिणाम को तैयार किया है. जैसे ही स्कूलों के खुलने का आदेश मिलेगा, वैसे ही अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा परिणाम दे दिए जाएंगे. इसके साथ ही अभ्यर्थियों को अगली कक्षा में पढ़ाई शुरू करने का निर्देश जारी कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें