scorecardresearch
 

नर्सरी एडमिशन: 298 स्कूलों को अब भी दिशानिर्देश का इंतजार

दिल्‍ली में डीडीए भूमि पर चल रहे 298 स्‍कूलों को अब भी सरकार की ओर से मिलने वाले दिशानिर्देशों का इंतजार है. स्‍कूलों के साथ अब अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं.

नर्सरी एडमिशन की दौड़ नर्सरी एडमिशन की दौड़

डीडीए भूमि पर चल रहे राष्ट्रीय राजधानी के 298 स्‍कूलों के अधिकारियों को नर्सरी प्रवेश के लिए दिशानिर्देश की अधिसूचना का इंतजार है. दिल्‍ली में नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया आरंभ होने के बाद अब इन स्‍कूलों में बच्‍चे का एडमिशन कराने की इच्‍छा रखने वाले अभिभावक भी परेशान हो रहे हैं और वे इन स्‍कूलों में जाकर पूछताछ कर रहे हैं.

नर्सरी एडमिशन: डॉक्यूमेंट्स के जाल में फंसे अभिभावक, हो रहे परेशान

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने इन स्कूलों की प्रवेश प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी. दिल्‍ली सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि इन स्‍कूलों में आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया पर दिशानिर्देश जल्‍द अधिसूचित किए जाएंगे. इसके बाद दिल्‍ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अभिभावकों को आश्वासन दिया था कि अधिसूचना जल्द जारी होगी क्योंकि उपराज्यपाल कार्यालय से मंजूरी मिल गई है लेकिन अभिभावकों को अब भी इन निर्देशों का इंतजार है.

दिल्ली में मिशन नर्सरी एडमिशन शुरू, स्कूलों के नियमों को लेकर कंफ्यूजन

नतीजतन लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. मयूर विहार के एल्कॉन इंटरनेशनल स्कूल के एक अधिकारी ने कहा, 'अभिभावक हमसे मिलने आ रहे हैं लेकिन हम उन्‍हें वापस भेज रहे हैं क्‍योंकि हमें सरकार से कोई निर्देश नहीं मिले हैं'.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें