scorecardresearch
 

School Closed: ओडिशा में कोरोना के चलते 9वीं-11वीं के स्‍कूल बंद, बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए ये हैं निर्देश

School Closed: ओडिशा के सभी स्कूलों को, जिनमें सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूल शामिल हैं, 30 अप्रैल, 2021 तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. जो छात्र हॉस्टल में रह रहे हैं उन्हें अपने घर वापस जाने और ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से अपनी पढ़ाई जारी रखने की अनुमति है.

School Closed: School Closed:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सभी स्‍कूल-कॉलेज 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे
  • कक्षा 1 से 8 के स्‍कूल पहले ही बंद हो चुके हैं

School Closed: ओडिशा स्‍टेट बोर्ड ने कक्षा 9 और 11 के छात्रों के लिए ऑफलाइन क्लासेज़  बंद करने का निर्णय लिया है. यह फैसला ओडिशा बोर्ड ने राज्य में बढ़ रहे Covid-19 मामलों को देखते हुए लिया है. ओडिशा के स्कूलों को अगले सत्र तक शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए केवल ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने की अनुमति दी गई है.

ओडिशा के सभी स्कूलों को, जिनमें सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूल शामिल हैं, 30 अप्रैल, 2021 तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. जो छात्र हॉस्टल में रह रहे हैं उन्हें अपने घर वापस जाने और ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से अपनी पढ़ाई जारी रखने की अनुमति है. हालांकि कक्षा 10 और 12 के बोर्ड परीक्षार्थी Covid-19 दिशानिर्देशों के साथ ऑफलाइन क्‍लासेज़ में शामिल हो सकेंगे. राज्य बोर्ड ने पहले ही जरूरी निर्देश जारी किए हैं ताकि छात्रों की सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए बोर्ड परीक्षा की तैयारियां जारी रह सकें.

इसके अलावा, ओडिशा शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 1 से 8 तक के सभी छात्रों को बगैर परीक्षा के अगली क्‍लास में प्रमोट करने का भी फैसला किया है. 08 जनवरी, 2021 को कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए ओडिशा के स्कूल फिर से खोले गए थे जबकि कॉलेज और यूनिवर्सिटी 11 जनवरी, 2021 को फाइनल ईयर के छात्रों के लिए फिर से खुले थे.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें