scorecardresearch
 

School Reopen: मुंबई में पहली से चौथी कक्षा तक के स्कूल 1 दिसंबर से खुलेंगे

School Reopen: आज हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया. टास्क फोर्स ने स्कूल को फिर से खोलने के लिए पहले ही हरी झंडी दी थी. कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई. स्कूलों में लागू एसओपी की घोषणा जल्द की जाएगी. 

प्रतीकात्मक फोटो (Getty) प्रतीकात्मक फोटो (Getty)

मुंबई में पहली से चौथी कक्षा के स्कूल एक दिसंबर से खुलेंगे. आज हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया गया. टास्क फोर्स ने स्कूल को फिर से खोलने के लिए पहले ही हरी झंडी दी थी. कैबिनेट बैठक में मंजूरी दी गई. स्कूलों में लागू एसओपी की घोषणा जल्द की जाएगी. 

महाराष्ट्र में कोरोनो के मामलों में आई कमी के बाद राज्य सरकार पाबंदियों और ढिलाई देने पर विचार कर रही है. पहली से चौथी कक्षा तक के स्कूल खोलने से लेकर थियेटर, स्वीमिंग पूल, जिम, यात्राओं पर राहत दे सकती है. इस संबंध में गुरुवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि पहली से चौथी तक की कक्षाएं शुरू करने के संबंध में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया जा सकता है. वैसे राज्य में पाचवीं से लेकर उसके आगे तक की कक्षाएं जारी हैं. मंत्रिमंडल की बैठक में मुख्यमंत्री विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे. बता दें कि राज्य में रोज कोरोना के 700-800 से अधिक मरीज नहीं मिल रहे हैं. मुंबई में प्रतिदिन 100-150 नए मरीज आ रहे हैं. राज्य में कोरोना मरीजों की ठीक होने की दर बढ़कर 98 प्रतिशत हो गई है. 

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार ने दिन की कैबिनेट बैठक के दौरान इस मामले पर निर्णय लिया. गायकवाड़ ने कहा कि कक्षा 1 से 12 तक के छात्र अगले महीने की शुरुआत से ऑफलाइन सत्र में भाग ले सकेंगे. 

एएनआई ने गायकवाड़ के हवाले से कहा कि सीएम, कैबिनेट और बाल रोग कार्य बल के साथ चर्चा करने के बाद, राज्य मंत्रिमंडल ने 1 दिसंबर से ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षा 1-4 और शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1-7 से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. रिपोर्टों के अनुसार, इस संबंध में एक प्रस्ताव को पहले राज्य के स्वास्थ्य विभाग और कोविड -19 टास्क फोर्स द्वारा मंजूरी दी गई थी. बुधवार को, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य बाल चिकित्सा कार्य बल कक्षा 1 से 4 के लिए फिजिकल क्लासेज फिर से शुरू करने के पक्ष में था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×