scorecardresearch
 

Diwali Break Cancelled: स्‍कूलों की दिवाली की छुट्टियों पर कैंची, छूटा सिलेबस होगा पूरा, इस राज्‍य ने लिया फैसला

Diwali Break Cancelled: सरकार ने आधिकारिक सर्कुलर जारी कर सभी लंबी छुट्टियों को फिलहाल होल्ड पर रखने को कहा है. इसके अलावा स्कूलों को शनिवार को भी संचालित करने के लिए कहा गया है.

Schools in Rajasthan: Schools in Rajasthan:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्‍कूल खुद से विशेष छुट्टी घोषित नहीं कर सकेंगे
  • शनिवार को भी स्‍कूल खोलने की निर्देश है

Diwali Break Cancelled: राजस्थान के स्कूलों में दिवाली की छुट्टी रद्द कर दी गई है. राजस्थान सरकार ने छात्रों की पढ़ाई के नुकसान को ध्यान में रखते हुए राज्य के स्कूलों में दिवाली के लंबे अवकाश को रद्द कर दिया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राज्य में राजपत्रित (गजेटेड) छुट्टियों को छोड़कर सभी छुट्टियों को रद्द कर दिया है. राज्य में स्कूलों के लंबे समय तक बंद रहने के कारण छात्रों की पढ़ाई के नुकसान की भरपाई के लिए यह निर्णय लिया गया है.

सरकार ने आधिकारिक सर्कुलर जारी कर सभी लंबी छुट्टियों को फिलहाल होल्ड पर रखने को कहा है. इसके अलावा स्कूलों को शनिवार को भी संचालित करने के लिए कहा गया है. इसके अलावा, स्कूलों को राज्य में दिवाली या किसी अन्य कारण से किसी विशेष अवकाश/छुट्टियों की घोषणा करने से भी मना किया गया है. स्‍कूल केवल गजेटेड छुट्टी के दिन ही बंद किए जा सकेंगे.

राजस्थान के आधिकारिक अवकाश कैलेंडर के अनुसार, दिवाली की छुट्टियां 4 नवंबर से 7 नवंबर तक हैं. दिवाली के समय स्‍कूलों में 10 दिनों तक छुट्टी रखने की तैयारी थी मगर अब 10 दिनों के स्‍थान पर केवल 4 गजेटेड छुट्टियां ही मिलेंगी. अन्‍य दिनों में स्‍कूल खोले जाएंगे और पढ़ाई जारी रहेगी. सभी अभिभावकों को सलाह दी गई है कि वे छुट्टियों के संबंध में किसी भी स्पष्टीकरण के लिए अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें