scorecardresearch
 

UPSC NDA/NA II Admit Card 2022: upsc.gov.in पर यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड जल्‍द, 04 सितंबर को एग्‍जाम

UPSC NDA/NA II Admit Card 2022 @upsc.gov.in: परीक्षा 04 सितंबर, 2022 को आयोजित की जानी है. एग्‍जाम सेंटर और रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी उम्‍मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर ही मिलेगी. उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के एग्‍जाम सेंटर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एडमिट कार्ड इसी सप्‍ताह जारी किए जा सकते हैं.

X
UPSC NDA II Admit Card 2022:
UPSC NDA II Admit Card 2022:

UPSC NDA/NA II Admit Card 2022 @upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 04 सितंबर को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी / नौसेना अकादमी, NDA/NA II परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. यूपीएससी द्वारा निर्धारित शेड्यूल के अनुसार, सितंबर एनडीए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसी सप्‍ताह जारी किए जा सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in चेक करते रहें.

एग्‍जाम सेंटर और रिपोर्टिंग टाइम की जानकारी उम्‍मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर ही मिलेगी. उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के एग्‍जाम सेंटर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ध्‍यान रहे कि ई-एडमिट कार्ड जारी करने के संबंध में मेल पर कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी. उम्‍मीदवारों को वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहना होगा. एडमिट कार्ड 12 या 13 अगस्त को upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जारी होने की उम्मीद है.

UPSC NDA/NA II 2022 परीक्षा 04 सितंबर, 2022 को आयोजित की जानी है. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. छात्रों को दोनों शिफ्ट में उपस्थित होना होगा. पेपर 1 गणित का होगा जो 2.5 घंटे का और 300 नंबरों का होगा. वहीं पेपर 2 जनरल एबिलिटी टेस्ट होगा जो 2.5 घंटे और 600 नंबरों का होगा.

इस परीक्षा के माध्‍यम से कुल 400 रिक्तियां भरी जाएंगी. लिखित परीक्षा क्‍वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को SSC इंटरव्‍यू राउंड के लिए उपस्थित होना होगा. फाइनल रिजल्‍ट लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू में प्रदर्शन के आधार पर जारी किया जाएगा. किसी भी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें