scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: राजस्थान सरकार ने 2177 पदों पर निकाली भर्ती, 12वीं पास के लिए मौका, जानें सैलरी

Sarkari Naukri 2020: सरकारी नौकरी पाने के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. राजस्थान सरकार ने 2100 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. आइए जानते हैं इस नौकरी के लिए क्या है आवेदन की प्रक्रिया और कितनी मिलेगी सैलरी.

Sarkari Naukri Updates, RSMSSB Lab Technician & Asst Radiographer Recruitment 2020, सरकारी नौकरी Sarkari Naukri Updates, RSMSSB Lab Technician & Asst Radiographer Recruitment 2020, सरकारी नौकरी

RSMSSB Recruitment 2020: सरकारी नौकरी पाने के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. राजस्थान सरकार ने 2100 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board, RSMSSB) ने लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. RSMSSB कुल 2177 पदों पर उम्मीदवारों को चयन करेगा.

इस भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 18 जून से आवेदन कर कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 02 जुलाई, 2020 निर्धारित की गई है. आवेदन करने का मन बना रहे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

पदों का विवरण

इस भर्ती के तहत लैब टेक्निशियन (Lab Technician) के लिए 1119 पद और असिस्टेंट रेडियोग्राफर (Asst Radiographer) के लिए 1058 पद रखे गए हैं. चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवर L-8 के आधार पर वेतन दिया जाएगा.

1_061520113026.jpg

लैब टेक्निशियन (Lab Technician) के लिए योग्यता

इस पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास बायोलॉजी या गणित के साथ 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. इसके अलावा राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से लैब टेक्निशियन का डिप्लोमा कर चुके उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार को हिंदी लिखना आना चाहिए और राजस्थान की संस्कृति के बारे में जानकारी होना चाहिए.

असिस्टेंट रेडियोग्राफर (Asst Radiographer) के लिए योग्यता

इस पद पर आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास बायोलॉजी से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. उम्मीदवार को हिंदी लिखना आना चाहिए और राजस्थान की संस्कृति के बारे में जानकारी होना चाहिए.

दोनों पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष निर्धारित की गई है. उम्र की गिनती 01.01.2021 के आधार पर की जाएगी.

इस भर्ती के आवेदन कर रहे Gen/UR/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 450 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, OBC नॉन क्रिमी लेयर वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये और SC/ST/PH वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपए का भुगतान करना होगा.

Sarkari Naukri Updates: NTPC, पुलिस, पोस्ट ऑफिस समेत कई विभागों में नौकरी, जानें डिटेल्स

आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 18 जून 2020 से होगी. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 02 जुलाई 2020 है. आवेदन शुल्क के भुगतान के लिए आखिरी तारीख भी 02 जुलाई 2020 ही निर्धारित की गई है. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन से जुड़ी अन्य सभी जानकारी और आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें