scorecardresearch
 

Post Office Recruitment: डाक विभाग में 3262 पदों पर भर्ती, बिना एग्जाम के मिलेगी नौकरी, जानें सैलरी

Indian Postal Circle Recruitment 2020: डाक विभाग के राजस्थान पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 3262 पदों पर वैकेंसी निकली है. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

Indian Post Office Recruitment 2020 News Updates: Indian Post Office Recruitment 2020 News Updates:

भारतीय डाक विभाग (India Post) के राजस्थान पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. डाक विभाग में इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 3262 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारिख 21 जुलाई 2020 है.

पदों की संख्या

डाक विभाग के राजस्थान पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 3262 पदों पर वैकेंसी निकली है.

शैक्षिक योग्यता

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है.

आयु सीमा

पोस्ट ऑफिस में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

Rajasthan Postal Circle GDS Recruitment 2020

आवेदन शुल्क

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, महिलाओं और SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी. उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट के जरिए किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी?

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपये प्रति माह से लेकर 14,500 रुपये प्रति माह तक का वेतन मिलेगा.

ये भी पढ़ें- एक्साइज विभाग में असिस्टेंट इंस्पेक्टरों की निकली भर्ती, मिलेगी बढ़िया सैलरी

ऐसे करें आवेदन

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें