scorecardresearch
 

NIT में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर वैकेंसी, जानें- कैसे करना है आवेदन

NIT Agartala Recruitment 2020: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं NIT दे रहा है शानदार मौका. जानें- कैसे करना है आवेदन. ऐसे मिलेगा मौका.  25 फरवरी है आवेदन की आखिरी तारीख.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

NIT Agartala Recruitment 2020: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी,अगरतला ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर (ग्रेड 1और 2) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट hr.nita.ac.in पर 25 फरवरी, 2020 को शाम 5.30 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद आवेदन की प्रक्रिया समाप्त कर दी जाएगी.

कितने पदों पर होगी भर्ती

एनआईटी अगरतला विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसरों के 58  पदों को भरने के लिए भर्ती के लिए आवेदन मांगे  हैं. जिसमें से 2 पद बायो-इंजीनियरिंग के लिए, एक केमिकल इंजीनियरिंग के लिए, 8 सिविल इंजीनियरिंग के लिए, 9 इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए, 8 कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग के लिए, 6 इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग के लिए, 4 इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग के लिए, 1 के लिए हैं.

वहीं  प्रबंधन, मानविकी और सामाजिक विज्ञान, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 8, भौतिकी के लिए 2, कंप्यूटर अनुप्रयोग के मास्टर के लिए 1, उत्पादन इंजीनियरिंग के लिए 3, रसायन विज्ञान के लिए 2 और 1 पद गणित के लिए है.

आवेदन फीस

अनारक्षित और बीओसी कैटेगरी से  संबंधित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन फीस देना होगी  जबकि एससी / एसटी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा. हालांकि PwD के लिए आवेदकों को किसी भी आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें.

जानें- योग्यता

• असिस्टेंट प्रोफेसर (पे बैंड - 3 ग्रेड पे 6000 रुपये के साथ।)  उम्मीदवारों के पास  पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए.

•असिस्टेंट प्रोफेसर (पे बैंड - 3 ग्रेड पे 7000 रुपये के साथ) - आवेदकों को पीएचडी होना चाहिए. इसी के साथ टीचिंग और रिसर्च में एक साल का अनुभव होना जरूरी है.

• असिस्टेंट प्रोफेसर  (पे बैंड - 3 ग्रेड पे 8000 रुपये के साथ. ( न्यूनतम वेतन 30000 रुपये के साथ) - उम्मीदवारों के पास  पीएचडी होनी चाहिए.   3 साल के बाद पीएच.डी. या 6 साल का टीचिंग और रिसर्च में अनुभव होना चाहिए.

नोट- सीधे ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां करें क्लिक .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें