scorecardresearch
 

बिहार में 303 पदों पर भर्ती के लिए बढ़ी तारीख, जानें आवेदन प्रक्रिया और सैलरी

Sarkari Naukri 2020: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTCS) ने 300 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri 2020, सरकारी नौकरी, BTCS Recruitment 2020 Sarkari Naukri 2020, सरकारी नौकरी, BTCS Recruitment 2020

BTCS Recruitment 2020: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (BTCS) ने 300 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, BTCS ने फूड सिक्योरिटी ऑफिसर (FSO), फिजियोथेरेपिस्ट और ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पदों के लिए आवेदन मांगे थे. इसके लिए पहले जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2020 तय की गई थी. लेकिन अब इसे 30 जून तक बढ़ा दिया गया है.

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.pariksha.nic.in पर जाकर BTCS बिहार भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 6 के आधार पर वेतन मिलेगा. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

303 पदों का विवरण

> फूड सिक्योरिटी ऑफिसर (SFO) के लिए 92 पद

> फिजियोथेरेपिस्ट (जनरल सब-कैडर) के लिए 126 पद

> ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट (जनरल सब-कैडर) के लिए 86 पद

योग्यता

> फूड सिक्योरिटी ऑफिसर (FSO) पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास फूड/डेयरी/बायो/आयल टेक्नोलॉजी/एग्रीकल्चर साइंस/वेटनरी साइंस/बायो केमिस्ट्री/माइक्रोबायोलॉजी में डिग्री का होना आवश्यक है. इसके अलावा केमिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएट भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

> फिजियोथेरेपिस्ट (जनरल सब-कैडर) के पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास फिजियोथेरेपी में डिग्री का होना अनिवार्य है.

> ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट (सामान्य सब-कैडर) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदावर के पास ऑक्यूपेशनल चिकित्सा में डिग्री होना चाहिए.

इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं. दोनों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, सामान्य वर्ग के पुरुषों के लिए अधिकतम आयु 37 और महिलाओं के लिए 40 वर्ष तय की गई है. वहीं एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 42 वर्ष और ओबीसी/बीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 40 वर्ष अधिकतम आयु निर्धारित की गई है.

अप्लाई करने वाले एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / महिला वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 50 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह राशि 200 रुपये है.

तीनों पदों के लिए आवेदन और भर्ती से जुड़ी किसी भी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें