scorecardresearch
 

JNU Admission: मार्कशीट अपडेट करने का आज अंतिम दिन, इन स्टेप्स को करें फॉलो

JNU में उम्मीदवारों के लिए मार्कशीट अपडेट करने की अंतिम तिथि आज यानी 17 नवंबर, 2021 है. आप इन स्टेप्स को फॉलो करके आप अपनी मार्कशीट अपडेट कर सकते हैं.

प्रतीकात्मक फोटो (Getty) प्रतीकात्मक फोटो (Getty)

JNU Admission 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने छात्रों की कठिनाइयों को कम करने के लिए मार्कशीट अपडेट करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर 2021 कर दी है. 

यह उन लोगों के लिए है जो अंतिम समय की भागदौड़ के कारण अपने सभी विवरण सही ढंग से दर्ज नहीं कर पाए थे. जो छात्र जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE 2021) में उपस्थित हुए हैं,  वे अपने खातों में लॉगि‍न करने के बाद अपना विवरण अपडेट कर सकते हैं.

कोई भी छात्र आधिकारिक वेबसाइट यानी jnuee.jnu.ac.in पर जाकर ऐसा कर सकता है. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यह विंडो तीन दिन के लिए यानी 15 नवंबर से 17 नवंबर तक खुली थी जिसका आज अंतिम दिन है. 

मार्कशीट कैसे अपलोड करें

स्टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट-jnuee.jnu.ac.in पर जाएं. 
स्टेप 2: वेबसाइट के शीर्ष पर उपलब्ध 'इंपार्टेंट लिंक' पर क्लिक करें. 
स्टेप 3: उसके बाद आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी जिसमें अपनी सारी जानकारी दर्ज करें. 
स्टेप 4: अपनी हाल की मार्कशीट अपलोड करें और सबमिट पर क्लिक करें. 
स्टेप 5: इसे डाउनलोड करें और इसका एक प्रिंटआउट ले लें. 
स्टेप 6: डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें. 

JNUEE Exam 2021

जेएनयूईई परीक्षा सितंबर के महीने में 20 से 23, 2021 तक आयोजित की गई थी. यह विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा थी. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी 11 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी. अंतिम उत्तर कुंजी इस महीने के अंत में जारी होने की उम्मीद है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी और आगे की प्रक्रियाओं से संबंधित अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×