scorecardresearch
 

Assam TET 2020: ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस शुरू, यहां है डायरेक्‍ट लिंक

Assam TET 2020 Apply Online @ssa.assam.gov.in: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों (या इसके समकक्ष) के साथ स्नातकोत्तर डिग्री और राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ एजुकेशन (BEd) डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्‍यता के तौर पर ऑफ कैंपस और डिस्‍टेंट शिक्षा संस्थानों से प्राप्त डिग्री मान्य नहीं होगी.

Assam TET 2020 Assam TET 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सामान्‍य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500 रुपये
  • परीक्षा 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी

Assam TET 2020 Apply Online @ssa.assam.gov.in: असम शिक्षक पात्रता परीक्षा (Assam TET 2020) की ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे Assam TET की आधिकारिक वेबसाइट ssa.assam.gov.in पर जाएं और अपना रजिस्‍ट्रेशन करें. उम्मीदवार 20 नवंबर से 30 नवंबर तक अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं जबकि शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 03 दिसंबर है.  इसके अलावा, Assam TET 2020 परीक्षा 10 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी. इस संबंध में सूचना वेबसाइट पर मौजूद है. 

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

Assam TET 2020: आवेदन करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ssa.assam.gov.in पर विजिट करें. 
स्‍टेप 2: होमपेज पर, 'ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा. यहां अपनी जानकारी दर्ज करें.
स्‍टेप 4: रजिस्‍ट्रेशन पूरा करने के लिए निर्देशों को फॉलो करते रहें.

देखें: आजतक LIVE TV

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों (या इसके समकक्ष) के साथ स्नातकोत्तर डिग्री और राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ एजुकेशन (BEd) डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्‍यता के तौर पर ऑफ कैंपस और डिस्‍टेंट शिक्षा संस्थानों से प्राप्त डिग्री मान्य नहीं होगी. सामान्‍य कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 500 रुपये और एससी / एसटी / ओबीसी / एमओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये है जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड से किया जा सकता है. 

अभी अप्‍लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें