scorecardresearch
 

बिहार में मॉब लिंचिंग, युवक के सीने पर चढ़कर लोगों ने लगाया 'जय श्रीराम' का नारा

वीडियो में नजर आ रहा है कि युवक भीड़ से घिरा हुआ है. वहां एक पुलिसकर्मी भी है. एक युवक उसके सीने पर बैठकर बाल पकड़ चेहरे पर मुक्कों से प्रहार किए जा रहा है.

घटना का वायरल वीडियो घटना का वायरल वीडियो

  • भभुआ में वार्ड पार्षद के पुत्र ने एक युवक को मार दी गोली
  • घटना के बाद भीड़ ने की आरोपी को जान से मारने की कोशिश
बिहार के कैमूर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां वार्ड सदस्य के पुत्र ने एक युवक को गोली मार दी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद आरोपी को लोगों ने पुलिस के सामने ही जमकर पीटा. इतना ही नहीं लोगों ने उसके सीने पर चढ़कर उसकी पिटाई की. इस दौरान जय श्री राम के नारे भी लगे.

दरअसल, मामला कैमूर जिले के भभुआ स्थित शिवाजी चौक का है, यहां भभुआ के वार्ड सदस्य के लड़के ने एक युवक को गोली मार दी. इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी की इतनी पिटाई की कि उसकी भी हालत गंभीर हो गई. घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ़ दिख रहा है कि लोगों ने आरोपी के सीने पर चढ़कर उसकी पिटाई की है. इतना ही नहीं, इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी.

वीडियो में क्या है?

वीडियो में नजर आ रहा है कि युवक भीड़ से घिरा हुआ है. वहां एक पुलिसकर्मी भी है. एक युवक उसके सीने पर बैठकर बाल पकड़ चेहरे पर मुक्कों से प्रहार किए जा रहा है. इसके बाद दूसरा युवक उसके सीने पर चढ़ जाता है. इतना ही नहीं युवक की पिटाई के बाद एक युवक जय श्रीराम का नारा लगाता है.

मूकदर्शक बनी रही भीड़

इस दौरान आस पास खड़े लोग मूकदर्शक बने रहते हैं. कोई इन्हें रोकने की कोशिश नहीं करता. वीडियो में दिख रहा है कि एक बार पुलिसकर्मी उन्हें रोकने की कोशिश जरूर करता है, लेकिन युवक उसे ही हटा देते हैं. इसके बाद वह भी बगल में खड़ा होकर उनकी बर्बरता देखता रहता है.

गंभीर हालत में आरोपी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इसके बाद भी लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ. लोग आरोपी को जान से मारने की मांग पुलिस से करने लगे, इसके बाद मामला और भड़क गया. भीड़ ने अस्पताल के इमरजेंसी गेट को तोड़ दिया नौर खिड़की पर पत्थर भी फेंके.

अस्पताल में उपद्रव

मामला बढ़ता देखे पुलिस को लाठी भी भांजनी पड़ गई. इस दौरान उपद्रव कर रहे लोग घायल भी हुए. दो जवानों के भी घायल होने की खबर है. हालांकि उपद्रवी फिर भी नहीं माने और अस्पताल के गेट पर लगातार पथराव करते रहे.

इसके बाद कैमूर के एसपी अस्पताल पहुंचे और वहां लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील की. एस.पी दिलनवाज अहमद ने बताया कि आपसी मामले को लेकर गोली चलने की घटना हुई है. हालांकि यह बताया जा रहा है कि भभुआ वार्ड सदस्य का लड़का अपराधी किस्म का है.

इससे पहले इस घटना का वीडियो मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के पूर्व सांसद और पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री मोहम्मद सलीम ने शनिवार की सुबह ट्विटर पर पोस्ट करते हुए इसे पश्चिम बंगाल का बताया था, लेकिन यह घटना बिहार के कैमूर की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें