scorecardresearch
 

विकास दुबे की पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कानपुर लाया गया

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे लखनऊ से गिरफ्तार किया गया और कानपुर लाया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • लखनऊ के कृष्णानगर से गिरफ्तार की गई
  • विकास दुबे के नौकर को भी पकड़ लिया गया
कानपुर गोलीकांड के आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे को लखनऊ के कृष्णानगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके नौकर को भी पकड़ लिया गया है. ऋचा दुबे को लेकर पुलिस कानपुर पहुंची है. उससे पूछताछ जारी है.

इस बीच उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गैंगस्टर विकास दुबे को हिरासत में ले लिया है और पुलिस उसे कानपुर लेकर आ रही है. वह मध्य प्रदेश पुलिस के द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया था इसलिए ट्रांजिट रिमांड की जरुरत नहीं पड़ी.

कानपुर पुलिस ने कहा है कि इनामी बदमाश और चौबेपुर प्रकरण में वांछित विकास दुबे की पत्नी रिचा से केवल घटना के संबंध में तथ्यों की जानकारी के लिए पूछताछ की जा रही है, बच्चा नाबालिग होने की वजह से उन्हीं के साथ सुरक्षित है.

ऋचा दुबे ने ली थी सपा की सदस्यता!

कानपुर में पिछले हफ्ते 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे भी लगातार चर्चा में हैं. ऋचा को लेकर नया खुलासा हुआ. विकास की पत्नी ऋचा दुबे ने साल 2015 में गांव में समाजवादी पार्टी (सपा) की सदस्यता ली थी. इसी साल उसने सपा के स्वघोषित समर्थन से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ा था.

इसे भी पढ़ें --- जिंदा पकड़ा गया विकास दुबे, पूछताछ में बेनकाब हो सकते हैं कई सफेदपोश

ऋचा ने अधिकृत प्रत्याशी के लिए फॉर्म भी भरा था. उसने फॉर्म में सपा की सदस्यता का नंबर भी डाला था. सपा के सभी कार्यक्रमों में ऋचा के शामिल होने का जिक्र है.

हालांकि इस मामले के सामने आने पर सपा ने सफाई देते हुए कहा कि इस तरह की सदस्यता को कोई जिम्मेदार सदस्यता नहीं कहा जाता है. जिस तरह से बीजेपी मिस्ड कॉल से सदस्य बनाती है उसी तरह से गांव में लोग सदस्यता लेते हैं. पार्टी का कहना है ऋचा का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. सपा ने इसे पूरी तरह से खारिज कर दिया.

इसे भी पढ़ें --- कहां, कब और कैसे हुई विकास दुबे की गिरफ्तारी, 10 Points में समझें

CM शिवराज ने की CM योगी से बात

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे के मामले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की. सीएम शिवराज ने यूपी के सीएम से बातचीत की जानकारी सार्वजनिक करते हुए कहा कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें