scorecardresearch
 

हैदराबाद: गैंगरेप के आरोपी की गर्भवती पत्नी बोली- पति के हत्यारों को भी मार दो

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर की गैंगरेप और हत्या के मामले में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए आरोपी की पत्नी ने बयान दिया है. आरोपी की 7 महीने की गर्भवती पत्नी ने कहा, 'मेरे पति के हत्यारों को भी मार देना चाहिए.'

ब्रेकिंग ब्रेकिंग

  • एक आरोपी के परिवार ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल
  • एनकाउंटर पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञा है

हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर की गैंगरेप और हत्या के मामले में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए आरोपी की पत्नी ने बयान दिया है. आरोपी की 7 महीने की गर्भवती पत्नी ने कहा, 'मेरे पति के हत्यारों को भी मार देना चाहिए.' एनकाउंटर में मारे गए एक आरोपी  चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु का परिवार मुठभेड़ पर सवाल उठा रहा है.

तेलंगाना की राजधानी में लेडी डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की वारदात के 10 दिन बाद पुलिस ने शुक्रवार को रंगारेड्डी जिले में शादनगर के पास मुठभेड़ में चारों आरोपियों को मार गिराया. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने पुलिस से हथियार छीन लिए और उनपर फायरिंग करने लगे, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में चारों को मार गिराया गया.

घटना हैदराबाद से 50 किलोमीटर दूर शादनगर शहर के चाटनपेल्ली में गुरुवार सुबह छह बजे हुई. आरोपियों को उसी स्थान पर ढेर कर दिया गया, जहां उन लोगों ने 27 नवंबर की रात हैदराबाद के बाहरी इलाके में शमशाबाद टोल प्लाजा के पास डॉक्टर युवती को सामूहिक दुष्कर्म का शिकार बनाने के बाद हत्या कर शव को पेट्रोल छिड़ककर जलाने का प्रयास किया था.

साइबराबाद पुलिस आयुक्त वी.सी. सज्जनार ने पत्रकारों से कहा कि 10 सदस्यीय पुलिस टीम द्वारा आरोपियों को सुबह 5.45 बजे मौके पर ले जाया गया था. पुलिस टीम इन आरोपियों को यहां पीड़िता के शव को जलाने के बाद उनके द्वारा छिपाए गए मोबाइल और अन्य सामग्रियों को खोजने आई थी.

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने पुलिस पर पत्थरों, छड़ी और अन्य धारदार हथियारों से हमला किया. इनमें से दो आरोपियों ने पुलिसकर्मियों से हथियार छीन लिए और फायरिंग की. उन्होंने कहा, "इसके बाद भी पुलिस ने धर्य बरता और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी. पुलिस ने गोलीबारी का जवाब दिया और पाया कि चारों की मौत हो चुकी है."

मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

बहरहाल, राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने शुक्रवार को कथित तौर पर मुठभेड़ की घटना का स्वत: संज्ञान लिया. आयोग ने मामले का संज्ञान मीडिया रिपोर्ट के आधार पर लिया, जिसमें हैदराबाद में महिला डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने और कथित मुठभेड़ में मारे जाने की खबर है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें