scorecardresearch
 

हरियाणा: ED की बड़ी कार्रवाई, पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला का फार्म हाउस सील

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस को प्रवर्तन निदेशालय ने सील कर दिया है. ईडी ने ओम प्रकाश चौटाला की आय से अधिक संपत्ति मामले में चल रही जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की.

ओम प्रकाश चौटाला (फाइल फोटो) ओम प्रकाश चौटाला (फाइल फोटो)

  • शिक्षक भर्ती घोटाला में जेल की सजा काट रहे हैं चौटाला
  • सीआरपीएफ के साथ छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के सिरसा जिले के तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस को सील कर दिया है. ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच चल रही है. ईडी  की टीम सीआरपीएफ के साथ बुधवार सुबह 10 बजे तेजाखेड़ा स्थित फार्म हाउस पहुंची थी.

बुधवार को ईडी ने हरियाणा के सिरसा के साथ पंचकूला में भी छापेमारी की थी. ईडी ने फार्म हाउस सील करने से पहले दस्तावेज भी खंगाले थे. सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम छापेमारी करने और चौटाला के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर कब्जा करने के लिए सिरसा और पंचकूला गई थी. ईडी अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में नोटिस भी जारी किया गया था.

ईडी ने इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री ओम  प्रकाश चौटाला की छह करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. आपको बता दें कि ओम प्रकाश चौटाला फिलहाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में 10 साल जेल की सजा काट रहे हैं और वर्तमान में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

ईडी ने ओम प्रकाश चौटाला और अन्य के खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर कार्रवाई की है. सीबीआई ने ओम प्रकाश चौटाला और उनके बेटों अभय चौटाला व अजय चौटाला के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत चार्जशीट दाखिल किया था.

ईडी को जांच के दौरान यह पता चला था कि ओम प्रकाश चौटाला ने नई दिल्ली और पंचकूला में अचल संपत्तियां अर्जित की. इसके अलावा सिरसा में एक आवासीय घर भी बनवाया. ये संपत्ति गैर कानूनी तरीके से हासिल की गईं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें