scorecardresearch
 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पुराना वीडियो, शांति भंग के आरोप में 2 गिरफ्तार

गुरुग्राम में पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक साल पुराना वीडियो वायरल होने के बाद शांति भंग करने की कोशिश के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि वायरल पोस्ट में 4 से 5 अज्ञात युवक अभद्र भाषा के साथ गुरुग्राम के लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहे थे.

पोस्ट किया गया भड़काऊ वीडियो एक साल पुराना है पोस्ट किया गया भड़काऊ वीडियो एक साल पुराना है

  • साइबर क्राइम पुलिस ने की है कार्रवाई
  • शांति व्यवस्था भंग करने की थी साजिश

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रख रही है. दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक साल पुराना वीडियो वायरल होने के बाद शांति भंग करने की कोशिश के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि वायरल पोस्ट में 4 से 5 अज्ञात युवक अभद्र भाषा के साथ गुरुग्राम के लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहे थे. दिल्ली हिंसा के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट सामने आ रहे हैं.

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालना कुछ असामाजिक तत्वों को महंगा पड़ गया. दरअसल दिल्ली में हुई हिंसा के बाद से साइबर सिटी में सुरक्षा व्यवस्था को अर्लट पर रखा गया था. पुलिस ने खुफिया विभाग के साथ साइबर सेल पुलिस को भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर पैनी नजर रखने के लिए आदेश दिए थे. पुलिस ने ट्विटर पर भड़काऊ वीडियो डालने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं अन्य की तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ें- अफवाहों के चलते दिल्ली में जगह-जगह तनाव, पुलिस बोली- हालात पूरी तरह सामान्य

पुलिस के अनुसार पोस्ट किया गया भड़काऊ वीडियो एक साल पुराना है. इसे दिल्ली हिंसा के बाद गुरुग्राम की शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने की साजिश के तहत फिर से वायरल किया गया था. बताया जाता है कि इस वीडियो को ढाई से तीन लाख लोग देख चुके हैं. पुलिस ने इसका खुद संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया. बता दें कि गुरुग्राम पुलिस की साइबर सेल ने दिल्ली हिंसा के बाद से अभी तक सोशल मीडिया पर सैकड़ों भड़काऊ पोस्ट डिलीट कराए हैं.

यह भी पढ़ें- सट्टेबाजों के ठिकानों पर रेड से मची भगदड़ तो लोगों ने फैला दी दिल्ली में हिंसा की अफवाह

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें