scorecardresearch
 

दिल्ली: भाई की हवस की शिकार मासूम बच्ची की हालत स्थिर

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में रिश्ते के भाई की हवस का शिकार आठ महीने की मासूम बच्ची की हालत सर्जरी के बाद स्थिर है. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती जयहिंद पीड़ित बच्ची को देखने अस्पताल पहुंची.

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में हुई वारदात दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में हुई वारदात

दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस इलाके में रिश्ते के भाई की हवस का शिकार आठ महीने की मासूम बच्ची की हालत सर्जरी के बाद स्थिर है. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती जयहिंद पीड़ित बच्ची को देखने अस्पताल पहुंची. उन्होंने घटना को लेकर अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए ट्वीट किया, 'ये बच्ची का नहीं महिला आयोग का रेप हुआ है.'

स्वाती जयहिंद ने ट्वीट किया है, 'क्या करुं? महिला आयोग की अध्यक्ष कटोरा लिए खड़ी है. 6 महीने में रेपिस्ट को फांसी दो. पुलिस की जवाबदेही बढाओ. केंद्र महिला सुरक्षा पर उच्च समिति बनाए. 2 साल में खूब पत्र लिखे. कोर्ट गई. सत्याग्रह किया, लेकिन कुछ न बदला. 8 महीने की बच्ची का रेप नहीं महिला आयोग का रेप हुआ है.'

पुलिस ने बताया कि पीड़ित बच्ची की सर्जरी की गई है. वह अब पहले से बेहतर है. उसे जल्द अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. उसके अभिभावकों की काउंसिलंग की जा रही है. आरोपी ने नशे की हालत में बच्ची के साथ रविवार को बलात्कार करने की बात स्वीकार कर ली है. अपनी मां को आसपास ना पाकर आरोपी ने बच्ची के साथ रेप किया.

बताया जा रहा है कि बच्ची के माता-पिता उसे अपनी एक रिश्तेदार के पास छोड़ काम पर जाते थे. रविवार होने की वजह से उस रिश्तेदार का बेटा उस दिन घर पर था. उस वक्त आरोपी की मां बाहर गई, तभी उसने बच्ची के साथ रेप कर दिया. बच्ची की मां घरेलू सहायिका है. रात को घर लौटी तो बच्ची के कपड़ों पर खून के धब्बे देखे.

उसने अपने पति को इसकी जानकारी दी. इसके बाद उन्हें पता चला कि आरोपी सूरज ने उनकी मासूम बेटी को हवस का शिकार बनाया है. इसके बाद वे लोग बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे. पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें