scorecardresearch
 

आतंकी आमिर सुल्तान के संपर्क में था कश्मीरी दंपति, पुलिस का दावा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, दोनों पति और पत्नी काफी वक्त से आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी के संपर्क में थे. उनके पास से आमिर सुल्तान का प्रोफाइल भी मिला है.

पुलिस ने जामिया इलाके से कश्मीरी दंपति को किया था गिरफ्तार पुलिस ने जामिया इलाके से कश्मीरी दंपति को किया था गिरफ्तार

  • दिल्ली के जामिया इलाके से किया गया था गिरफ्तार
  • सोशल मीडिया के जरिए लोगों को भड़काने का आरोप

आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार कश्मीरी दंपति को लेकर पुलिस ने कई खुलासे किए है. पुलिस की माने तो यह दंपति अगस्त, 2019 से ही दिल्ली के ओखला इलाके में रह रहे हैं. इनके मोबाइल और लैपटॉप में आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी का पूरा प्रोफाइल मिला है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, दोनों पति और पत्नी काफी वक्त से आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी के संपर्क में थे. प्रोफाइल में आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी की एक तस्वीर भी है, जिसे इस्लामिक स्टेट ने उसकी मौत के बाद रिलीज किया था. उसके और उसकी गतिविधियों के बारे में सब जानकारी लिखी हुई है.

सोशल मीडिया पर 5 नाम से एक्टिव था IS का संदिग्ध, PFI का मेंबर भी गिरफ्तार

आमिर सुल्तान के बारे में हर जानकारी

इस प्रोफाइल में आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी से जुड़ी हर जानकारी है कि वह कब ISJK से जुड़ा, वह कब लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया हाफिज सईद की रैलियों में जाने लगा, वह कब लश्कर-ए-तैयबा के मीडिया डिपार्टमेंट से जुड़ा और वह किस तरीके से हाफिज सईद के लिए प्रोपेगेंडा फैलाता था.

दिल्ली: इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध हिरासत में, नफरत फैलाने वाले लिटरेचर बरामद

शनिवार को गिरफ्तार हुआ था कश्मीर दंपति

इस प्रोफाइल में यह भी लिखा है कि आमिर सुल्तान उर्फ हुजैफा अल बाकिस्तानी का भाई पाकिस्तान में स्पेशल सर्विस ग्रुप यानी एसएसजी का कमांडो था. बीते शनिवार को दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी दंपति को जामिया नगर इलाके से गिरफ्तार किया था. इनकी पहचान जहांजेब समी (36) और हिना बशीर बेग (39) के रूप में हुई.

लोगों का भड़काने का था आरोप

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दंपति की गतिविधियों की जांच के दौरान पता चला कि ये सीएए विरोधी प्रदर्शन में लोगों की भागीदारी बढ़ाने के लिए इंडियन मुस्लिम यूनाइट नामक सोशल मीडिया हैंडल भी चला रहे थे. पुलिस ने इनके घर से चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक एक्सटरनल हार्ड डिस्क और कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद की थी और इनके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें