scorecardresearch
 

दिल्ली हिंसा के आरोपी ताहिर हुसैन पर कसा शिकंजा, UAPA के तहत केस

ताहिर हुसैन को दिल्ली के चांद बाग हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया था. आप के पूर्व पार्षद पर IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था.

आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (फाइल फोटो) आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (फाइल फोटो)

  • ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने और हत्या का आरोप
  • पूर्व पार्षद के घर की छत पर पत्थर और गुलेल मिले थे

आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर UAPA के तहत केस दर्ज हुआ है. ताहिर हुसैन को दिल्ली के चांद बाग हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया था. आप के पूर्व पार्षद पर IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया था.

ताहिर हुसैन के घर की छत पर पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिला था. आरोप है कि यहां से भी पत्थरबाजी की गई थी. इतना ही नहीं सोशल मीडिया में एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें कुछ उपद्रवी एक मकान की छत से पत्थर और पेट्रोल बम नीचे बरसा रहे थे. पुलिस ने इस मकान को बाद में सील कर दिया था.

ये भी पढ़ें- ताहिर हुसैन पर बड़ी कार्रवाई, घर को किया गया सील

क्या है पूरा मामला

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी महीने में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर हिंसा भड़की थी. मौजपुर, जाफराबाद, चांदबाग और करावलनगर में सबसे ज्यादा हिंसा देखी गई थी. ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने का आरोप है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस अफसर अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर ताहिर पर हत्या का भी आरोप लगाया था. ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके. हालांंकि ताहिर इससे इनकार करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पुलिस के रडार पर ताहिर हुसैन के 4 मददगार, होगी पूछताछ

गिरफ्तारी से पहले ताहिर हुसैन ने आजतक से बातचीत में खुद को बेगुनाह बताया था. ताहिर हुसैन ने खुद पर लगे आरोपों पर कहा कि 24 फरवरी को मैं पुलिस के आला अफसरों की मौजूदगी में अपने परिवार के साथ वहां से निकल गया था. उसके बाद मेरा उस बिल्डिंग से कोई मतलब नहीं है. 25 फरवरी की शाम को यह वारदात हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें