scorecardresearch
 

टोंक में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या, CM गहलोत बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

राजस्थान के टोंक में 6 वर्ष की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के बाद उसका निर्मम तरीके से बेल्ट से गला घोटने की बात सामने आई है. दुष्कर्म की घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर के जरिए अपनी चिंता जताई है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (तस्वीर- PTI) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (तस्वीर- PTI)

राजस्थान के टोंक जिले में हुई दुष्कर्म और हत्या की वारदात ने प्रदेश में लोगों को स्तब्ध कर दिया है. 6 वर्ष की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के बाद उसका निर्मम तरीके से बेल्ट से गला घोटने की बात सामने आई है. दुष्कर्म की घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्विटर के जरिए अपनी चिंता जताई है.

गहलोत ने ट्वीट किया, '(अलीगढ़) टोंक, राजस्थान में मासूम बच्ची के दुष्कर्म और हत्या की घटना बेहद निंदनीय और शर्मनाक है. इस जघन्य अपराध के लिए दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.'

6 वर्ष की नाबालिक लड़की टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव में सरकारी विद्यालय में पढ़ने गई थी जहां से छुट्टी होने के बाद वह घर नहीं लौटी. उसके बाद परिजनों ने रात भर उसकी तलाश की पर वह नहीं मिली. रविवार को खोज के दौरान उसका शव गांव के बाहर बालाजी मंदिर के पास घनी झाड़ियों में पड़ा मिला.

जानकारी के मुताबिक 6 वर्षीय लड़की की हत्या उसी की स्कूल यूनिफार्म की बेल्ट से गला घोटकर की गई.

परिजनों द्वारा सूचित करने के बाद मामले की तफ्तीश के लिए पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, एडीएम सुखराम खोखर एवं एसपी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा समेत टोंक पुलिस के कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

पोस्टमार्टम में रेप की पुष्टि

एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर तथ्य इकट्ठे किए. लड़की के शव को टोंक जिले के सआदत अस्पताल ले जाया गया. शव के पोस्टमार्टम में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है.

लड़की के परिजनों के अनुसार शनिवार को विद्यालय में खेल प्रतियोगिता के आयोजन के बाद विद्यार्थी घर के लिए रवाना हो गए थे. हालांकि लड़की का बैग स्कूल में ही पड़ा मिला है.

नागाबिग के मामा ने कहा, 'बच्ची कल स्कूल गई थी उसके बाद घर नहीं लौटी. हम रात से अपने स्तर पर खोज कर रहे थे. हमें आज सुबह उसका शव गांव के बाहर झाड़ियों में मिला. उसका गला स्कूल यूनिफॉर्म की बेल्ट से घोटा गया था.'

जानकारी के अनुसार लड़की अपनी दादी के साथ रह रही थी जबकि उसके माता-पिता मध्य प्रदेश के श्योपुर में मजदूरी के लिए गए हुए थे.

टोंक के जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने कहा, 'बालिका के साथ दुष्कर्म हुआ है और गला घोटकर उसकी हत्या की गई है. हमें महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं. हम जल्द मामले का खुलासा कर देगें.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें