scorecardresearch
 

कोरोना: वैक्सीन को लेकर PM मोदी ने की अहम बैठक, अधिकारियों के साथ मंथन

कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच आज पीएम मोदी ने अहम बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने कोविड वैक्सीन को लेकर मंथन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो: PTI)

  • पीएम मोदी ने कोविड वैक्सीन पर की बैठक
  • अधिकारियों संग किया प्रगति पर मंथन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम चार बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. हर किसी को पीएम के संबोधन का इंतजार है, इससे पहले पीएम मोदी ने आज कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर अहम बैठक की. देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का काम जोरों पर चल रहा है और कई एजेंसियां इनमें लगी हैं.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी मसले पर उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें देश के कई बड़े अधिकारी और वैज्ञानिक शामिल हुए. बता दें कि भारत सरकार की मदद से वैक्सीन बनाने और उसपर रिसर्च का काम चल रहा है.

PM Modi Address To Nation Live: पीएम मोदी आज क्या बोलेंगे? कुछ ही देर में देश के नाम संबोधन

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केअर्स से कुछ फंड इसी रिसर्च के लिए भी दिया था. इस बैठक में पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि वे टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर समय पर वैक्सीन बनाएं. इसके अलावा बड़ी संख्या में वैक्सीन कैसे बन पाएगी, इसकी तैयारी करें.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर आई थी. भारत में कोविड-19 की पहली वैक्सीन कोवैक्सीन तैयार कर ली गई है. इसे भारत बायोटेक ने बनाया है. खुशखबरी यह है कि इस वैक्सीन को इंसानों पर आजमाने (ह्यूमन ट्रायल) की अनुमति मिल गई है. भारत बायोटेक को सोमवार को यह अनुमति ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) ने दी है.

ये कंपनी अब जुलाई से ह्यूमन ट्रायल शुरू कर देगी, जिसके बाद इनके असर पर फैसला होगा. अगर देश में कोरोना वायरस के असर को देखें, तो तेजी से आंकड़े बढ़ रहे हैं. मंगलवार तक देश में कुल कोरोना वायरस के केस की संख्या साढ़े पांच लाख के पार चली गई है, जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 17 हजार के करीब पहुंच गया है.

इसी संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. शाम चार बजे होने वाले इस संबोधन पर हर किसी की नजर टिकी है. बता दें कि कल ही सरकार की ओर से अनलॉक 2 की गाइडलाइन्स जारी की गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें