scorecardresearch
 

SBI की इंटरनेट बैंकिंग आज रात इतनी देर रहेगी बंद, ये सर्विस रहेंगी चालू!

देश के सबसे बड़े बैंक State Bank Of India (SBI) की इंटरनेट बैंकिंग आज रात कुछ घंटे के लिए बंद रहेगी. पाएं इससे जुड़ी पूरी जानकारी...

आज रात बंद रहेगी SBI की इंटरनेट बैंकिंग (Photo : Getty) आज रात बंद रहेगी SBI की इंटरनेट बैंकिंग (Photo : Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • YONO, UPI जैसी सेवाएं रहेंगी चालू
  • सिर्फ OnlineSBI सर्विस पर पड़ेगा असर
  • बैंक के करोड़ों ग्राहकों को होगी परेशानी!

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की इंटरनेट बैंकिंग सेवा आज रात कुछ घंटे के लिए बंद रहेगी. SBI ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

SBI ने ट्वीट कर दी जानकारी

SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कहा कि उसकी इंटरनेट बैंकिंग सेवा OnlineSBI आज रात को दो घंटे के लिए बंद रहेगी. वेबसाइट के मेंटिनेंस काम को पूरा करने के लिए इसे बंद रखा जाएग.

इस समय नहीं कर सकेंगे काम

SBI के ट्वीट के मुताबिक OnlineSBI की सेवा 15 सितंबर 2021 को 00:00 बजे (यानी 14 सितंबर की रात को 12 बजे) से 2:00AM (यानी 14 सितंबर को देर रात 2 बजे) तक बंद रहेगी. 

चलती रहेंगी बाकी की ये सेवाएं

आम तौर पर SBI जब भी अपनी बैंकिंग सेवाओं के मेंटिनेंस को लेकर ट्वीट करता है, तब उसमें नेट बैंकिंग के अलावा Yono, UPI वगैरह की सेवाएं प्रभावित होने की भी संभावना रहती है. लेकिन इस बार बैंक ने ट्वीट में स्पष्ट तौर पर OnlineSBI सेवा का नाम दिया है. ऐसे में उसकी UPI, Yono, Yono Lite जैसी बाकी बैंकिंग सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

देश में SBI की सबसे अधिक शाखाएं

State Bank of India की देशभर में 22,000 से अधिक शाखाएं हैं. 31 दिसंबर 2020 की स्थिति के हिसाब से बैंक के इंटरनेट बैंकिंग ग्राहकों की संख्या लगभग 8.5 करोड़ और मोबाइल बैंक ग्राहकों की संख्या 1.9 करोड़ है. वहीं बैंक के UPI ग्राहकों की संख्या लगभग 13.5 करोड़ है.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें