scorecardresearch
 

ब्रिटेन के मंत्री ने माना-वहीं है नीरव मोदी, रेड कॉर्नर नोटिस के लिए CBI एक्टिव

पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने वाले नीरव मोदी के ख‍िलाफ जल्द रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो सकता है.

नीरव मोदी (FILE PHOTO) नीरव मोदी (FILE PHOTO)

पंजाब नेशनल बैंक में 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने वाले नीरव मोदी के ख‍िलाफ जल्द रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो सकता है. जांच एजेंसी सीबीआई ने सोमवार को इंटरपोल से इस संबंध में संपर्क साधा है. सीबीआई नीरव मोदी के साथ ही मेहुल चौकसी के ख‍िलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाना चाहती है.

इंटरपोल की तरफ से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने के बाद इन लोगों पर श‍िकंजा कसना आसान हो जाएगा. माना जा रहा है कि नोटिस जारी होने के बाद इंटरपोल में शामिल देशों के लिए इन दोनों को गिरफ्तार करना आसान हो जाएगा.

इसी बीच, मीडिया में ऐसी भी खबरें आई हैं कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी ब्रिटेन पहुंच चुका है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह यहां राजनीतिक शरण लेने की कोश‍िश में जुटा हुआ है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के मंत्री ने नीरव मोदी के ब्रिटेन में होने की पुष्ट‍ि की है. ब्रिटेन के मंत्री बैरोनेस विलियम्स ने इस बात की पुष्ट‍ि की है. उन्होंने भारत सरकार को इस मामले में पूरा सहयोग देने का भी आश्वास दिया है.

राष्ट्रीय राजधानी में हुई बैठक के दौरान उन्होंने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू को आवश्वान दिया कि विजय माल्या को भारत वापस लाने में मोदी सरकार की पूरी मदद करेंगे.

बता दें कि फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेक‍िंग्स के जरिये नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम का चूना लगाया है. इस घोटाले में नीरव के अलावा मेहुल चौकसी की भी अहम भूमिका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें