scorecardresearch
 

सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद

मंगलवार का कारोबार बंद करते हुए सेंसेक्स ने 0.41 फीसदी की गिरावट दर्ज की और 27,531 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 0.37 फीसदी की गिरावट के साथ 8339 के स्तर पर बंद हुआ.

Symbolic Image Symbolic Image

भारतीय शेयर्स मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज करते हुए डेढ़ हफ्ते के निचले स्तर पर बंद हुए. दिन के कारोबार पर टाटा मोटर्स जैसे दिग्गज कंपनियों के तिमाही नतीजों का दबाब दिखाई दिया इसके साथ ही ग्रीस संकट का कोई हल नहीं दिखाई देने के चलते निवेशकों ने अपनी पोजीशन को सुरक्षित किया जिससे बाजार में बिकवाली हावी रही.

मंगलवार का कारोबार बंद करते हुए सेंसेक्स ने 0.41 फीसदी की गिरावट दर्ज की और 27,531 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी 0.37 फीसदी की गिरावट के साथ 8339 के स्तर पर बंद हुआ.

भारतीय शेयर बाजार मंगलवार को ग्लोबल संकेतों के चलते कमजोरी के साथ शुरू हुए थे. शुरुआती सत्र में सेंसेक्स 0.24 फीसदी की गिरावट के साथ 65 अंक नीचे 27,579 पर कारोबार कर रहा था लेकिन आखिरी सत्र में बिकवाली हावी होने से लगभग 113 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ.. वहीं 50 शेयरों का एनएसई प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 0.23 फीसदी की गिरावट के साथ लगभग 20 अंक नीचे 8351 पर कारोबार कर रहा था.

चीन और हांगकांग के सहारे चढ़ा एशियाई बाजार

प्रमुख एशियाई शेयर बाजारों में सोमवार को आई गिरावट मंगलवार को पलट गई. हांग कांग और चीन के बाजारों में तेजी के साथ कारोबार हुआ. वहीं डॉलर में सोमवार की तेजी मंगलवार को कायम रही. वहीं सोमवार शाम यूरोपीय बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे. हालांकि यूरोप के कई बाजार और अमेरिकी शेयर मार्केट सोमवार को बंद रहे.

जापान को छोड़कर एशिया पैसिफिक क्षेत्र का अहम एमएससीआई इंडेक्स में 0.5 फीसदी की उछाल दिखी. साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बाजार भी 0.8 फीसदी की बढ़त पर रहे. हांग कांग का प्रमुख हैंग सेंग इंडेक्स 1.5 फीसदी उछाल के साथ अपने सात साल के उच्चतम स्तर के नजदीक बना हुआ है. हांग कांग के बाजार में बीजिंग से निवेश की उम्मीद के बीच उछाल देखा जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें